महिलाओं को प्रेग्नेंट करने पर मिलेंगे लाखों रुपये, ‘ऑल इंडिया प्रेग्नेंट जॉब’ का ऑफर देख पुलिस भी हैरान

CrimeBihar
Google news

नि:संतान महिलाओं को प्रेग्नेंट करो और बदले में लाखों कमाओ। जी हां, ऑल इंडिया प्रेग्नेंट जॉब का ये हैरान कर देने वाला ऑफर सामने आने के बाद सनसनी फैल गयी है। इस तरह का विज्ञापन सामने आया है, जिसमें कहा गया है कि अगर आपने बिना औलाद वाली महिलाओं को प्रेग्नेंट किया तो बदले में आपको लाखों रुपये मिलेंगे।

प्रेग्नेंट करो और लाखों कमाओ

ये पूरा मामला हरियाणा के नूंह से सामने आया है। यहां एक महिलाओं को प्रेग्नेंट कर लाखों रुपये कमाने का विज्ञापन निकाला गया है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसतरह का विज्ञापन पुलिस के भी संज्ञान में आया है, जिसके बाद पुलिस हरकत में आयी है।

अनोखे ऑफर को देख पुलिस भी हैरान

स्थानीय पुलिस का कहना है कि इसतरह का भ्रामक विज्ञापन देकर लोगों को ठगा जा रहा है। पुलिस इस पूरे मामले की तफ्तीश में जुट गयी है और तत्काल कार्रवाई करते हुए नूंह से दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस की माने तो जिन दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उनके नाम हैं – एजाज और इरशाद।

महिलाओं की फेक तस्वीरें होती हैं इस्तेमाल

पुलिस ने बताया कि महिलाओं को ‘प्रेग्नेंट’ करने के बदले पैसे देने वाले फर्जी विज्ञापन पोस्ट हुए थे। ऐसा करके लोगों को ठगा जा रहा था। पुलिस के मुताबिक आरोपी बिना औलाद वाली महिलाओं को गर्भवती करने का फर्जी विज्ञापन देकर लोगों को झांसा देते थे। ये लोगों को फंसाने के लिए महिलाओं की फेक तस्वीरें इस्तेमाल करते थे।

पुलिस की माने तो जब लोग इन फर्जी विज्ञापन को देखकर संपर्क करता था तो वे उनसे रजिस्ट्रेशन फीस और फाइलिंग की कास्त वसूलते थे और फिर उन्हें ब्लॉक कर देते थे। पुलिस का कहना है कि जांच में चार से ज्यादा फेक फेसबुक अकाउंट और फेक विज्ञापन मिले हैं। फिलहाल गिरफ्तार किए गये आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया है, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

वहीं, दूसरी तरफ पुलिस ने इन फर्जी विज्ञापनों से लोगों को बचने की सलाह दी है और कहा है कि इस तरह के भ्रामक विज्ञापन सामने आने के बाद वे पुलिस को भी सूचित करें ताकि आरोपियों पर उचित कार्रवाई हो सके।

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।