भागलपुर:- लॉक डाउन का उल्लंघन कर नमाज के लिए जुटी भीड़, पुलिस पर किया पथराव

भागलपुर:- पूरे बिहार में लगातार कोरोना के संक्रमण को बढ़ता देख लॉकडाउन को बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। साथ ही साथ पर्व त्योहारों को अपने-अपने घरों में मनाने का निर्देश भी लोगों को दिया गया है।

बावजूद इसके भागलपुर के लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। यहां तक कि नियमों का पालन करवा रही पुलिस पर ही पथराव कर दे रहे हैं।

ताजा मामला जिले के तातारपुर थाना क्षेत्र की है जहां तातारपुर के नौवाटोली स्थित मस्जिद में शुक्रवार को जुम्मे की नमाज अदा करने की सूचना पर गई पुलिस पर लोगों ने पथराव कर दिया, थाने का वाहन भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

इस दौरान वहां भगदड़ मच गयी। भगदड़ में कई लोगों के घायल होने की भी सूचना है। इसके बाद तातारपुर थाना पुलिस अतिरिक्त बल के साथ वहां पहुंची और मामले को शांत कराया।

पथराव की घटना शुक्रवार दोपहर करीब 1:00 बजे की है। तातारपुर पुलिस ने इस मामले पर बोलने से इनकार कर दिया। घटना के थोड़ी देर बाद सिटी एसपी सुशांत कुमार सरोज के नेतृत्व में सिटी डीएसपी राजवंशी शहरी क्षेत्र के सभी थानाध्यक्षों व टाईगर जवानों के साथ कोतवाली थाना से फ्लैग मार्च निकाला। इस दौरान सिटी एसपी के साथ सभी पुलिसकर्मी व जवान स्टेशन चौक होते हुए ततारपुर नवाटोली घटनास्थल पर पहुंचे। काफी संख्या में पुलिस जवान व सिटी एसपी को आते देख कुछ लोग भाग खड़े हुए।

इस दौरान सिटी एसपी और सिटी डीएसपी ने वहां मौजूद लोगों से पूछताछ की लेकिन लोगों ने पथराव करने वाले को पहचानने से इंकार कर दिया।

वहीं इस घटना में सीनियर एसपी आशीष भारती ने कहा कि जिन्होंने भी हंगामा किया उनको चिन्हित कर जल्द ही कार्रवाई की जाएगी। लॉकडाउन के दौरान किसी भी पर्वों व त्यौहारों में भीड़ इकट्ठा करना जुर्म है।

गौरतलब है कि लॉक डाउन में निर्देश दिया गया है कि सभी धर्मों के लोग अपने पर्वों व त्यौहारों को सामाजिक दूरियों व कोविड-19 के तहत जारी किए गए नियमों के साथ मनाएंगे। 50 से अधिक लोगों को इकट्ठा होने नहीं देंगे बावजूद इसके भागलपुर के लोग नियमों की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं। इसके पूर्व भी लॉक डाउन के दौरान ऐसी घटना घटित हुई थी।

Leave a Reply