भागलपुर में टोटो का परिचालन हुआ सामान्य , लोगों को मिली राहत

Bhagalpur
Google news

भागलपुर : सोमवार को शहर में ई रिक्शा हड़ताल और प्रदर्शन को लेकर जोगसर और तिलकामांझी थाना में दो केस दर्ज कराया गया। पहला केस हवाई अड्डा रोड पर प्रदर्शन करने को लेकर सदर के कार्यपालक दंडाधिकारी चंदन कुमार के बयान पर दर्ज किया गया। संघ के सदस्यों पर अनाधिकृत रूप से जुलूस निकालने, पुलिस के साथ धक्कामुक्की और यात्रियों को ई-रिक्शा से जबरन उतारने का आरोप लगाया गया। केस में नामजद आरोपी संघ के पवन फौजी सहित अन्य को सीजेएम की अदालत ने मंगलवार को पीआर बांड पर छोड़ दिया। सोमवार को अन्य प्रदर्शनकारियों को भी हिरासत से पहले ही थाना से छोड़ा गया था।

तोड़फोड़ और यातायात को बाधित करने का केस जोगसर में सोमवार को ई-रिक्शा हड़ताल प्रदर्शन को लेकर दूसरा केस जोगसर थाना में सदर के ही कार्यपालक दंडाधिकारी अजय कुमार दास के बयान पर केस दर्ज किया गया। उन्होंने शहर के जोगसर सहित अन्य इलाकों में असामाजिक तत्वों को यातायात बाधित करने, टोटो के यात्रियों से मारपीट करने, एम्बुलेंस, बस को जबरन रोकने दंडाधिकारी ने कई लोगों पर केस दर्ज कराया।

अनुमति लेकर प्रदर्शन किया था,झूठे आरोप में केस दर्ज किया:संघ

भागलपुर जिला ई-रिक्शा चालक संघ के पदाधिकारी पवन फौजी ने कहा कि डीएम को ज्ञापन देकर रिसीविंग भी लिया है। पवन फौजी ने कहा इसके बाद भी थाने में 36 घंटे बिठाये रखा।कचहरी चौक तक निकाले गए जुलूस के लिए पहले ही अनुमति ले ली गई थी। इसके बावजूद उनके प्रदर्शन को अनधिकृत बताकर केस दर्ज किया गया। संघ के पदाधिकारी पवन फौजी ने बताया कि जिलाधिकारी को प्रदर्शन को लेकर ज्ञापन सौंपकर रिसीविंग भी ले लिया गया था, उसके बाद जुलूस निकाला गया था। उनका आरोप है कि 36 घंटे तक उन्हें थाने में बिठाये रखा गया। पवन फौजी ने कहा कि भागलपुर जिला ई-रिक्शा चालक संघ कोई भी आंदोलन सीटू के आदेश पर ही करेगा, अन्य संघ से उनका कोई मतलब नहीं है।

भागलपुर में टोटो का परिचालन हुआ सामान्य , लोगों को मिली राहत

एक दिन की हड़ताल के बाद टोटो का परिचालन मंगलवार से सामान्य हो गया है। जोगसर थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर केडी सिंह ने बताया कि कुछ लोगों को सोमवार को हिरासत में लिया गया था। नोटिस के बाद पीआर बॉन्ड पर रिहा कर दिया गया है।

टोटो के परिचालन सामान्य होने से लोगों को राहत मिली है। लगातार सभी थाना की पुलिस और यातायात के जवान मॉनिटरिंग कर रहें हैं। टोटो का परिचालन सामान्य रूप से होने के बाद आम लोगों को राहत मिली है। शहरों में लोगों की आवाजाही सोमवार की अपेक्षा मंगलवार को अधिक देखने को मिली। इस तरह के तमाम मामलों पर पैनी निगाह यातायात पुलिस रख रही थी। यात्रियों को टोटो पकड़ने में कोई दिक्कत नहीं हो इसके लिए कई थाना की पुलिस भी लगातार मॉनिटरिंग और फीडबैक ले रही थी। कुछ टोटो चालक संघ के सदस्यों पर पुलिस की टीम ने कठोर कानूनी कार्रवाई की है

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।