भागलपुर में उमस भरी गर्मी से जनजीवन अस्तव्यस्त

WeatherBhagalpur
Google news

भागलपुर : मंगलवार को दिन में आग उगल रहे सूरज पर बादलों ने पर्दा डाल दिया, जिससे दिन के तापमान में थोड़ी गिरावट आ गई। बदरी के कारण धूप का कहर तो कम हुआ लेकिन अधिक आर्द्रता, दिन में हवाओं की कम रफ्तार व आंशिक बदरी से उपजे उमस ने लोगों को पसीना-पसीना कर दिया।

मौसम विभाग के अनुमानों की माने तो बुधवार एवं गुरुवार को भी आंशिक बदरी के कारण होने वाले धूप-छांव के कारण गर्मी से ज्यादा लोगों पर उमस का कहर होगा। हालांकि 14 की रात से मौसम में थोड़ा परिवर्तन तो होगा और इस दौरान जिले में कहीं हल्की बारिश तो कहीं बूंदाबांदी का दौर शुरू होगा। मंगलवार को अधिकतम तापमान 38.2 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 28.8 डिग्री सेल्सियस रहा, जो कि सामान्य तापमान से क्रमश 1.2 व 2.4 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा। बिहार कृषि विश्वविद्यालय, सबौर के मौसम वैज्ञानिक डॉ. सुनील कुमार ने बताया कि बुधवार एवं गुरुवार को दिन एवं रात में गर्मी व उमस का कहर बना रहेगा। वहीं 14 से 16 जून के बीच आंशिक बादल छाए रहेंगे तो इस दौरान कहीं-कहीं हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है।

गर्मी से राहत दिलाने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ

भागलपुर। भीषण गर्मी से परेशान लोग भगवान से राहत की प्रार्थना कर रहे हैं। मंगलवार को नर नारायण सेवा संस्था की ओर से आदमपुर चौक स्थित बजरंगबली मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। इस दौरान श्रद्धालुओं ने भी पाठ किया। अध्यक्ष दिनेश मंडल ने बताया कि हनुमान चालीसा का पाठ सात बार करके भगवान इंद्र से जल्द से जल्द बारिश देने की प्रार्थना की गयी। हनुमान चालीसा पाठ पंडित दुर्गानंद झा के नेतृत्व में हुआ। सहयोगी में विद्यानंद झा शामिल थे। मौके पर पूर्व वार्ड पार्षद गुड्डू दुबे, विषहरी पूजा समिति के अध्यक्ष भोला कुमार मंडल, समिति के कार्यकारी अध्यक्ष प्रदीप कुमार, समाज सेवी जोगिंदर चौधरी, राजेश राय, संतोष कुमार, सुनीता देवी, कंचन देवी,रश्मि शर्मा, रूपमाला, पार्वती चौरसिया आदि मौजूद थीं।

भागलपुर में उमस से परेशानी

भागलपुर। भागलपुर में मंगलवार को दिन के तापमान में थोड़ी गिरावट रही लेकिन हवाओं की कम रफ्तार व आंशिक बदरी से उपजे उमस ने लोगों को परेशान कर दिया। बुधवार व गुरुवार को भी गर्मी से ज्यादा लोगों पर उमस का कहर रहेगा। 14 की रात से जिले में बूंदाबांदी और हल्की बारिश हो सकती है।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।