भागलपुर में अब बाइक सवार पुलिसकर्मी रोकेंगे वाहनों की चोरी

Bhagalpur
Google news

भागलपुर : वाहन चोरी की घटनाओं पर नियंत्रण नहीं होता देख अब मोटरसाइकिल से गश्ती कर पुलिसवाले वाहन चोरी की घटनाओं पर रोक लगाएंगे। वाहन चोरी वाले हॉट स्पॉट को चिह्नित कर वहां पर मोटरसाइकिल गश्ती कराई जाएगी। उन जगहों पर किसी संदिग्ध के दिखते ही पुलिस उससे पूछताछ करेगी और उसकी तलाशी ली जाएगी। शहरी क्षेत्र में वाहन चोरी वाली कई जगहों को पहले ही चिह्नित किया जा चुका है।

जिले में प्रत्येक महीने 60 से ज्यादा वाहनों की चोरी हो रही जिले में प्रत्येक महीने विभिन्न थाना क्षेत्रों से औसतन 60 से ज्यादा वाहनों की चोरी होती है। शहरी क्षेत्र की बात की जाए तो तिलकामांझी, जोगसर, कोतवाली, इशाकचक, मोजाहिदपुर, तातारपुर के अलावा दूर वाले इलाकों में कहलगांव, गोराडीह, घोघा और अंतीचक इलाकों से वाहनों की चोरी होती है। कुल वाहन चोरी की लगभग 70 प्रतिशत घटनाएं शहरी क्षेत्र में ही होती हैं। चोरी हुए वाहनों में ज्यादातर दो पहिया वाहन होते हैं। इसके अलावा टोटो, ऑटो और चार पहिया वाहनों की चोरी होती है।

सैंडिस के आसपास और हटिया रोड में सर्वाधिक चोरी

वाहन चोरी की घटनाओं की बात की जाए तो शहरी क्षेत्र में तिलकामांझी थाना क्षेत्र में सैंडिस के आसपास बाइक चोरी की सर्वाधिक घटनाएं होती हैं। कोतवाली थाना क्षेत्र में उल्टा पुल के नीचे हटिया से, तिलकामांझी में हटिया रोड, इशाकचक के भीखनपुर, जोगसर थाना क्षेत्र में आदमपुर चौक के साथ ही विभिन्न जगहों पर डॉक्टर के क्लीनिक के आसपास से भी बाइक चोरी की घटनाएं होती हैं।

वायरलेस सिस्टम की नहीं हो सकी शुरुआत

पूर्व एसपी सिटी ने वायरलेस सिस्टम की शुरुआत की थी। विभिन्न चौक-चौराहों पर वायरलेस से पुलिस वालों को लैस करने की पहल की गई थी। वाहन चोरी की सूचना मिलते ही सभी चौक-चौराहों पर पुलिसवालों को सतर्क कर उक्त वाहन नंबर को साझा किया जाना था, जिससे उसे पकड़ा जा सके। इस व्यवस्था को आगे नहीं बढ़ाया जा सका। एसएसपी आनंद कुमार ने बताया कि वाहन चोरी पर रोक को चिह्नित स्थलों पर गश्ती के अलावा भी अन्य उपाय किए जाएंगे।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।