बिहार भाजपा के मिडिया सेल की दो दिवसीय ऑनलाइन कार्यशाला आयोजित

भारतीय जनता पार्टी के दो दिवसीय मीडिया कार्यशाला में बिहार के मीडिया सेल से जुड़े लोगों को भाजपा के राष्ट्रीय संगठन मंत्री श्री बी एल संतोष, बिहार सरकार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी व राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी डॉ संजय मयूख का मिला मार्गदर्शन।

ज्ञात हो कि बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव के निमित्त सभी पार्टियों ने अपनी गतिविधि को तेज कर दिया है जिसके तहत चुनावी मैनेजमेंट, बूथ मैनेजमेंट से लेकर मीडिया मैनेजमेंट तक की कार्यशाला वर्चुअल रैली के माध्यम से पार्टी आयोजित कर रही है।
इसी के तहत आज 3 सितंबर से कल 4 सितंबर तक चलने वाले इस मीडिया कार्यशाला में कार्यकर्ताओं को विभिन्न तरीके के टिप्स संगठन के नेताओं ने दिया।

आज के इस कार्यशाला में भाजपा के संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने कहा कि विपक्ष जमीन पर नहीं है लेकिन सोशल मीडिया और मीडिया के माध्यम से हमेशा सरकार के काम पर उंगली खरा करके जनता को दिग्भ्रमित करने का प्रयास करते रहती है।
इस चीज पर हमें ध्यान देना होगा और सरकार की जनकल्याणकारी व स्पष्टवादी नीति से हर समय जनता को रूबरू कराना होगा।

वर्तमान समय में यूट्यूब चैनल, वेबपोर्टल आदि का काफी महत्व है।
लोग सोशल मीडिया के माध्यम से खबर को पढ़ना शुरू कर चुके हैं इसलिए हमें छोटी-छोटी बातों पर भी ध्यान देनी होगी।

जबकि बिहार सरकार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के इस दौर में चुनाव के दौरान कई प्रकार की परेशानी आएगी जिसके लिए हमें हर तरह से कमर कसना होगा और चुनाव आयोग के इस निर्णय के साथ चलना होगा।
सुशासन की सरकार ने जिस प्रकार से बिहार को नए आयाम की ओर ले जाने का कार्य की है जनता हमारे साथ है इसलिए हमें जनता की भावना को समझ नहीं है ना कि विपक्ष के उलुल जुलूल सवाल को।

वहीं राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी डॉ संजय मयूख ने कहा कि मीडिया सेल का कार्य 24×7 का होता है।

हमारा काम हर दिन बहुत ही बारीकी के साथ होता है इसलिए हमारी एक छोटी सी भूल देशभर में भूचाल पैदा कर सकता है।
हमें काफी सतर्कता से मीडिया के सामने पेश होना है और सधे हुए तरीके से अपनी बात को रखनी है नहीं तो यह मुद्दा विहीन विपक्ष ऐसे ही बातों को लेकर हमारे खिलाफ आरोप प्रत्यारोप चलाते रहेंगे।

इस दौरान अनिल बुलानी, अफजल समझी आदि लोगों का संबोधन हुआ।
जिसमें भागलपुर भाजपा के भी इंदु भूषण झा, रोशन सिंह, राजेश टंडन, पृथ्वीराज, प्यारे हिंद ने भी कार्यक्रम में भाग लिए।

Leave a Reply