बिहार पुलिस सिपाही पदों के लिए शारीरिक दक्षता की परीक्षा स्थगित

 

केंद्रीय चयन परिषद ने जुलाई में होने वाली सिपाही भर्ती परीक्षा की शारीरिक दक्षता टेस्ट को स्थगित कर दिया है।कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरों के मद्देनजर केंद्रीय चयन परिषद ने यह फैसला दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार आगामी 3, 6 तथा 15 जुलाई को होने वाली शारीरिक दक्षता परीक्षा फिलहाल स्थगित कर दी गई है।बताया जाता है कि राज्य में मौजूद कोरोना संक्रमण के खतरों के मद्देनजर केंद्रीय चयन परिषद ने फिलहाल सिपाही भर्ती हेतु दक्षता के परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया है।

इस संबंध में केंद्रीय चयन परिषद के अध्यक्ष केएस द्विवेदी ने बताया कि जुलाई के 3, 6 तथा 15 तारीख को बिहार पुलिस भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता की परीक्षा होने वाली थी। जिसे कोरोना संक्रमण के कारण ट्रेनों के परिचालन बाधित रहने के चलते स्थगित करने का फैसला लिया गया।केंद्रीय चयन परिषद ने अपने आदेश में निर्दिष्ट किया है कि कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण रेलगाड़ियों का परिचालन बंद रहने तथा अनलॉक 2:00 के अवधि विस्तार 31 जुलाई तक बढ़ जाने के कारण परीक्षा स्थगित की गई है।

केंद्रीय चयन परिषद इन परीक्षाओं की आगामी तिथि बाद में घोषित करेगा।जिसकी सूचना वेबसाइट तथा समाचार पत्रों के माध्यम से प्रकाशित की जाएगी।केंद्रीय चयन परिषद सिपाही भर्ती संबंधित विज्ञापन संख्या 03/ 2019 बिहार गृह रक्षा वाहिनी में सिपाही चालक, परिवहन विभाग में चलंत दस्ता सिपाही, एवं बिहार पुलिस में सिपाही पद पर चयन एवं नियुक्ति के लिए अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया है

Leave a Reply