बिहार के सभी जिलों के लिये कंग्रेस ने किया प्रभारी नियुक्त,

 

बिहार कांग्रेस कमिटी की चुनाव समिति में लिये गये निर्णय के अनुसार अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के बिहार प्रभारी सह सांसद शक्ति सिंह गोहिल ने सह प्रभारी बीरेन्द्र सिंह राठौर एवं प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा से विचार-विमर्श के बाद बिहार के सभी जिलों के लिये प्रभारी नियुक्त किया है।

बिहार कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष एचके वर्मा ने बताया कि जिलों के प्रभारी को निदेश दिया गया है कि अपने प्रभार के जिलों में भ्रमण के दौरान जिला मुख्यालय में प्रेस वार्ता करें, जिसमें केन्द्र सरकार एवं बिहार की भाजपा, जदयू की मिली-जुली सरकार की नाकामी, प्रवासी मजदूरों की परेशानी, किसान, शिक्षा, रोजगार, कानून व्यवस्था एवं करोना वायरस में अस्पतालों की लचर व्यवस्था जैसे स्थानीय मुद्दों एवं लद्दाख के गलवन क्षेत्र में शहीद हुए जवानों की शहादत पर केन्द्र सरकार की विफलता पर हमला करना है।

उन्होंने बताया कि नियुक्त किए जिलों के प्रभारी एक दिन में दो प्रखंडों का दौरा करेंगे और दौरे के दौरान उस प्रखंड में पार्टी संगठन की स्थिति की समीक्षा करेंगे। साथ ही कांग्रेस के डिजिटल सदस्यता अभियान के बारे में कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहित और उस प्रखंड में पार्टी की कैसी स्थिति है तथा उस प्रखंड की तीन प्रमुख समस्याओं का भी जिक्र करेंगे। साथ ही प्रभार के विधानसभा क्षेत्र की सामाजिक संरचना का भी उल्लेख करेंगे तथा विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी, जनता दल (यू) एवं आरजेडी के तीन प्रमुख नेता की जानकारी भी अपने रिपोर्ट में देंगे।

Leave a Reply