बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने सभी जिलों के डीएम-एसपी के साथ वीडियो कॉफ्रेंसिंग कर निर्देश जारी किए

PATNA: बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने ने सभी जिलों के डीएम-एसपी के साथ वीडियो कॉफ्रेंसिंग कर निर्देश जारी किए हैं। खासकर लॉकडाउन का असरदार तरीके के पालन का निर्देश जारी करते हुए बिहार के बाहर से आने वाले संदिग्धों पर विशेष नजर रखने को कहा गया है।

मुख्य सचिव दीपक कुमार ने सभी डीएम-एसपी के साथ वीडियो कॉफ्रेंसिंग के दौरान कहा कि पूरे विश्व के लिए ये आपदा की घड़ी है। देश के अंदर पूरी तरह लॉकडाउन है। ऐसे में बिहार को बड़ी भूमिका अदा करनी है। उन्होनें कहा कि कोरोना को खत्न करने में कारगर तरीके से लॉकडाउन बहुत जरूरी है। ऐसे में कारगर तरीके से इस लागू करवाना बहुत जरूरी है। सभी अधिकारियों को इस स्थिति पर बेहद सूक्ष्म नजर बनाए रखने की जरूरत है। उन्होनें कहा कि बिहार के बाहर से आने वाले कोरोना संदिग्धों पर विशेष नजर रखने की जरूरत है।

वहीं स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि कोरोना पर विभाग तेजी से कार्य कर रहा है। कोरोना को ट्रैप करने के लिए विभाग लगातार काम कर रहा है। वहीं उन्होनें कहा कि पांच निजी मेडिकल कॉलेजों को जोड़ा गया है। सभी जगह आइसोलेशन वार्ड बनाए गये हैं। जांच लैब के बाबत उन्होनें बताया कि आरएमआरआई पहले से है वहीं आईजीआईएमएस में भी जांच शुरू हो गयी है वहीं डीएमसीएच में भी जांच लैब की प्रक्रिया आखिरी दौर में है।

Leave a Reply