बिहार: अपराधियों की तलाश में अचानक धावा बोलेगी स्पेशल टीम, सभी जिलों के एसपी को मिला टास्क

अपराधियों की तलाश में बिहार पुलिस की टीम अचानक धावा बोलेगी। पुलिस ने अपराधियों की धर-पकड़ के लिए विशेष जांच अभियान चलाने का निर्णय लिया है। पुलिस की स्पेशल टीम को इसकी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के एसपी को अचानक चेकिंग अभियान चलाने के लिए विशेष टीम बनाने का आदेश दिया है।

किसी भी थानाक्षेत्र में करेगी काम 
गश्ती और वाहन चेकिंग का काम अमूमन थाने में तैनात पुलिस के जिम्मे होता है। पुलिस अपने थाना क्षेत्र के अधीन अलग-अलग जगहों पर चेकिंग करती है। पुलिस मुख्यालय ने वाहन जांच अभियान को और कारगर बनाने का निर्णय लिया है। इसके लिए जिलास्तर पर पुलिस अफसरों और जवानों की विशेष टीम का गठन किया जाएगा। यह टीम थानों में तैनात पुलिस अफसरों और जवानों से इतर होगी। एसपी विशेष टीम का गठन करेंगे। इसमें पुलिस अफसरों और जवान दोनों शामिल होंगे। इलाके के हिसाब से जिले में एक से ज्यादा टीमों का गठन किया जा सकता है।

वारदात रोकने में मिलेगी मदद 
बताया जाता है कि पटना में पिछले दिनों हुई बैंक डकैती के बाद वाहन जांच अभियान को और कारगर बनाने को लेकर यह पहल की गई है। इसके तहत विशेष टीम जिले में हर रोज कहीं न कहीं वाहन जांच करेगी। न कोई समय तय होगा न इलाका। किसी भी थाना क्षेत्र में और कभी भी यह टीम विशेष वाहन जांच अभियान चला सकती है। माना जा रहा है कि चेकिंग के लिए विशेष टीम का गठन करने सक अपराध के रोकथाम में मदद मिलेगी। वहीं थानों को भी पहले से ज्यादा मुस्तैद रहना होगा।

जिला पुलिस को वाहन जांच के लिए विशेष टीम का गठन करने को कहा गया है। यह टीम जिले में कहीं भी और कभी भी वाहन जांच कर सकती हैं। इसके अपराध की रोकथाम में मदद मिलेगी।
– जितेन्द्र कुमार, एडीजी (मुख्यालय)

Leave a Reply