प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल भागलपुर को देंगे कई सौगातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को रेल यात्रियों को कई सौगातें देंगे । वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये प्रधानमंत्री भागलपुर – शिवनारायणपुर के बीच नए विद्युतीकृत रेल सेक्शन का उद्घाटन करेंगे । इस दौरान इलेक्ट्रिक इंजन लगी मालगाड़ी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा ।

वीसी में रेल मंत्री पीयूष गोयल भी रहेंगे । कार्यक्रम को लेकर जंक्शन पर तैयारी शुरू कर दी गई है । एक नंबर प्लेटफॉर्म पर बड़ी एलईडी स्क्रीन गुरुवार तक लग जाएगी । कार्यक्रम में मालदा रेल मंडल के डीआरएम सहित अन्य द्यअधिकारी भी रहेंगे । भागलपुर – शिवनारायणपुर रेलखंड के बीच विद्युतीकरण का काम जून में ही पूरा हो गया था । जुलाई के पहले सप्ताह में मुख्य संरक्षा आयुक्त ( सीआरएस ) ने इलेक्ट्रिक इंजन से ट्रेन चलाकर स्पीड की जांच की थी और परिचालन की हरी झंडी दी थी ।

अभी इस रूट पर मालगाड़ियों और डिब्रूगढ़ कोविड स्पेशल का परिचालन इलेक्ट्रिक इंजन से किया जा हा है । इसका उद्घाटन नहीं हुआ था । प्रधानमंत्री विद्युतीकरण योजना का उद्घाटन करने के बाद कुछ ट्रेनों के परिचालन की घोषणा भी कर सकते हैं । मालदा रेल मंडल में सिर्फ भागलपुर दुमका – मंदारहिल – बांका रेल सेक्शन को छोड़कर सभी रूटों का विद्युतीकरण कर दिया गया है ।

Leave a Reply