पेरिस ओलंपिक की तैयारियों में पीएम मोदी का खिलाड़ियों से की बात

NationalOlympicsSports
Google news

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस ओलंपिक की तैयारियों में जुटे भारतीय खिलाड़ियों से व्यक्तिगत और ऑनलाइन बातचीत की। इस दौरान उन्होंने एथलीट प्रियंका गोस्वामी और नीरज चोपड़ा समेत कई खिलाड़ियों से चर्चा की और उन्हें शुभकामनाएँ दीं।

प्रियंका गोस्वामी और लड्डू गोपाल

प्रधानमंत्री ने स्विट्जरलैंड में अभ्यास कर रही पैदलचाल खिलाड़ी प्रियंका गोस्वामी से पूछा कि क्या वह इस बार भी अपने लड्डू गोपाल को साथ ले जा रही हैं। गोस्वामी ने जवाब दिया, “जी हां, यह उनका भी दूसरा ओलंपिक है।” पिछले राष्ट्रमंडल खेलों में 10000 मीटर पैदलचाल में रजत पदक जीतने के बाद उन्होंने अपने लड्डू गोपाल को समर्पित किया था।

नीरज चोपड़ा और चूरमा का वादा

प्रधानमंत्री मोदी ने नीरज चोपड़ा से मजाकिया अंदाज में पूछा, “चूरमा आया नहीं तेरा अभी तक।” नीरज ने वादा किया कि वह इस बार प्रधानमंत्री को हरियाणा का देसी घी और गुड़ का चूरमा खिलाएंगे। प्रधानमंत्री ने कहा, “मुझे तो तेरी मां के हाथ का चूरमा खाना है।”

सिंधु का पदक बदलने का लक्ष्य

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने कहा कि वह इस बार पदक का रंग बदलना चाहती हैं। उन्होंने नए खिलाड़ियों को खुद पर विश्वास रखते हुए बिना दबाव के खेलने की सलाह दी।

अन्य खिलाड़ियों की बातचीत

पुरुष हॉकी कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने हॉकी में फिर से पदक जीतने का संकल्प जताया। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश का हर बच्चा हॉकी को अपना खेल मानता है और खिलाड़ियों से उम्मीदें रखता है। पहली बार ओलंपिक जाने वाली निशानेबाज रमिता जिंदल, पहलवान अंतिम पघंल, और तैराक धिनिधि देसिंघु ने भी अपने अनुभव साझा किए। तीरंदाज दीपिका कुमारी ने नई तैयारी के बारे में बताया और मुक्केबाज निकहत जरीन ने देशवासियों की उम्मीदों पर खरा उतरने का वादा किया। प्रधानमंत्री मोदी ने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दीं और उन्हें स्वस्थ और चोट-मुक्त रहने की सलाह दी। खिलाड़ियों ने प्रधानमंत्री को उनके समर्थन और प्रोत्साहन के लिए धन्यवाद दिया।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।