पीएम-रक्षामंत्री के बयान का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने समझाई ‘क्रोनोलॉजी’

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चीन के साथ सीमा विवाद के मुद्दे एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. अपने ट्वीट में राहुल गांधी ने लिखा कि आप ‘क्रोनोलॉजी’ समझिए. प्रधानमंत्री ने कहा कि कोई सीमा में नहीं घुसा है. इसके बाद रक्षा मंत्री ने कहा कि चीन ने देश में अतिक्रमण किया है. अब गृह राज्य मंत्री ने कहा कि अतिक्रमण नहीं हुआ है.

राहुल गांधी ने कहा, “आप chronology समझिए. PM बोले कि कोई सीमा में नहीं घुसा. फिर चीन-स्थित बैंक से भारी क़र्ज़ा लिया. फिर रक्षामंत्री ने कहा चीन ने देश में अतिक्रमण किया. अब गृह राज्य मंत्री ने कहा अतिक्रमण नहीं हुआ. मोदी सरकार भारतीय सेना के साथ है या चीन के साथ? इतना डर किस बात का?”

 

आप chronology समझिए:

?PM बोले कि कोई सीमा में नहीं घुसा

?फिर चीन-स्थित बैंक से भारी क़र्ज़ा लिया

?फिर रक्षामंत्री ने कहा चीन ने देश में अतिक्रमण किया

?अब गृह राज्य मंत्री ने कहा अतिक्रमण नहीं हुआ

मोदी सरकार भारतीय सेना के साथ है या चीन के साथ?

इतना डर किस बात का?

 

बता दें कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने राज्य सभा में एक सवाल के लिखित जवाब में कहा, “पिछले छह महीनों के दौरान भारत-चीन सीमा पर घुसपैठ की कोई सूचना नहीं है.”

इससे पहले मंगलवार को राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा था, “रक्षामंत्री के बयान से साफ़ है कि मोदी जी ने देश को चीनी अतिक्रमण पर गुमराह किया. हमारा देश हमेशा से भारतीय सेना के साथ खड़ा था, है और रहेगा. लेकिन मोदी जी, आप कब चीन के ख़िलाफ़ खड़े होंगे? चीन से हमारे देश की ज़मीन कब वापस लेंगे? चीन का नाम लेने से डरो मत.” उनका ये ट्वीट राजनाथ सिंह के बयान के बाद आया था.

Leave a Reply