पीएम मोदी को रोहित ने बताया क्यों अलग अंदाज में ली विश्व कप की ट्राफी

CricketICC World CupNationalSportsT20 World Cup 2024
Google news

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार यानी 4 जुलाई को अपने आधिकारिक सरकारी आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर भारतीय क्रिकेट टीम के साथ मुलाकात की। इस दौरान भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा हेड कोच राहुल द्रविड़, विराट कोहली सहित पूरी टीम के खिलाड़ी मौजूद रहे। प्रधानमंत्री से क्रिकेट टीम की मुलाकात और बातचीत की वीडिया पीएमओ ने एक्स पर शेयर की है।

भारतीय टीम के साथ बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने पूरी टीम को बधाई दी। उन्होंने कहा, “यह हमारे लिए खुशी की बात है कि आपने हमारे देश को उत्साह और उत्सव से भर दिया है और आपने हमारे देशवासियों की सभी आशाओं और अपेक्षाओं को पूरा किया है। मेरी ओर से आपको हार्दिक बधाई।”

आपने हमें आपसे मिलने का मौका दिया- द्रविड़

पीएम मोदी से बातचीत के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने कहा, “मैं आपका शुक्रिया अदा करना चाहूंगा कि आपने हमें आपसे मिलने का मौका दिया और अहमदाबाद में हमारे मैच के दौरान आप वहां भी आए थे, मैं मानता हूं कि वह समय उतना अच्छा नहीं था, इसलिए हम बहुत खुश हैं कि हम आज इस खुशी के मौके पर आपसे मिल पाए।”

जीत का श्रेय सभी खिलाड़ियों को जाता है- द्रविड़

द्रविड़ ने आगे कहा, “मैं बस इतना कहना चाहूंगा कि रोहित और इन सभी लड़कों ने जो जुझारूपन और जो कभी हार न मानने वाला रवैया दिखाया है, वह बहुत मायने रखता है। इसका श्रेय सभी खिलाड़ियों को जाता है। सभी ने विश्व कप जीतने के लिए बहुत मेहनत की है। यह बहुत खुशी की बात है कि इन लड़कों ने युवा पीढ़ी को प्रेरित किया है।”

हम सभी ने इसके लिए बहुत इंतजार किया था- रोहित

इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, “हम सभी ने इसके लिए बहुत इंतजार किया था, इसके लिए बहुत मेहनत की थी। कई बार हम विश्व कप जीतने के बहुत करीब पहुंच गए थे, लेकिन आगे नहीं बढ़ पाए, लेकिन इस बार सभी की वजह से हम यह हासिल कर पाए।”

बस वह पल हमेशा के लिए याद रखना था

पीएम मोदी ने रोहित शर्मा द्वारा बारबाडोस की पिच की मिट्टी खाने के पीछे की वजह पूछी, तो इसपर रोहित ने कहा, “जहां पर हमें जीत मिली वहां पर हमें बस वह पल हमेशा के लिए याद रखना था और वो (मिट्टी) चखना था।”

ट्रॉफी लेने के लिए कुछ अलग करना- रोहित

इसके अलावा प्रधानमंत्री ने रोहित शर्मा से ट्रॉफी लेने के दौरान उस खास अंदाज में किए गए डांस के बारे में भी पूछा। इसपर कप्तान रोहित ने बताया, इसके पीछे की वजह ये थी कि वह हमारे लिए इतना बड़ा पल था कि… मुझे लड़कों ने बोला कि आप ऐसे ही मत चलकर जाना ट्रॉफी लेने के लिए कुछ अलग करना।

इसपर प्रधानमंत्री ने हंसते हुए तपाक से बोला… ‘ये चहल (यजुवेंद्र चहल) का आइडिया था क्या?’ रोहित ने इसपर कहा कि नहीं यह यजुवेंद्र चहल और कुलदीप यादव दोनों का आइडिया था।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।