पानी के लिए रोड पर उतरे समस्तीपुर के ग्रामीण, आगजनी कर 5 घंटे किया जाम

समस्तीपुर. पानी की समस्या से जूझ रहे दुधपुरा वार्ड 10 के ग्रामीण रविवार को सड़क पर उतर आए। लोगों ने दुधपुरा गांव के पास सड़क पर आगजनी कर समस्तीपुर-ताजपुर पथ को पांच घंटे तक जाम कर दिया। आक्रोशित लोग स्थानीय पंचायत के मुखिया पर नल का जल योजना के तहत राशि उठाव कर लेने के बावजूद पानी टंकी का निर्माण नहीं करने का आरोप लगा रहे थे।

सड़क जाम कर रहे लोगों का आरोप था कि वार्ड में करीब 30 से 35 चापाकल हैं जिसने पानी देना बंद कर दिया है। जिससे लोगों को पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। गांव के चार-पांच लोगों के यहां समर सिबल है। जब लोग पानी लाने के लिए उनलोगों के यहां जाते हैं तो उनका व्यवहार लोगों के प्रति अच्छा नहीं रहता है। आखिर लोग कहां से पानी लाएं।

लाेग पीने का पानी खरीदने को विवश
लोगों का कहना था कि गांव के लोग पीने का पानी तो गांव पहुंचने वाले ऑटो सप्लायर से खरीद रहे हैं लेकिन खाना बनाने, स्नान करते, कपड़ा साफ करने के लिए लोगों को भटकना पड़ता है। लोगों को वार्ड 14 में पानी के लिए जाना पड़ता है। अगर पंचायत द्वारा नल का जल योजना से पानी की सप्लाई दी जाती तो लोगों को भटकना नहीं पड़ता। बार-बार शिकायत के बाद भी पंचायत प्रशासन द्वारा इस पर ध्यान नहीं दिया गया। जिससे परेशान लोग सड़क पर उतर आए। बाद में पुलिस के हस्तक्षेप पर जाम हटा।

Leave a Reply