पटना का सरकारी विभाग PMCH IGIMS के साथ जिला प्रशासन कोरोना संक्रमित

 

राजधानी पटना में लगातार कोरोला के मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी हैं। पटना में अब सरकारी सिस्टम के अंदर कोरोना वायरस प्रवेश कर चुका है। पटना जिला प्रशासन के 20 अधिकारी समेत 2 दर्जन से अधिक स्टाफ अब तक कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। इनमें पटना जिला उद्योग महाप्रबंधक, जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी, जिला उप निबंधन पदाधिकारी, जिला सांख्यिकी पदाधिकारी, जिला योजना पदाधिकारी, जिला उप समाहर्ता, जिला उप समाहर्ता विभागीय जांच, सीनियर डिप्टी कलेक्टर राजस्व, जिला कृषि पदाधिकारी, निदेशक डीआरडीए, जिला श्रम अधीक्षक,

जिला आईटी मैनेजर, दानापुर के डीसीएलआर, दानापुर एएसडीएम, दानापुर अंचल राजस्व पदाधिकारी, डीसीएलआर बाढ़, पटना सिविल सर्जन, डीपीएम, डीडीसी कार्यालय के स्टेनो समेत प्रमंडल कार्यालय के दो अधिकारी भी पॉजिटिव हो चुके हैं।

इसके अलावे पटना के पीएमसीएच और आईजीआईएमएस में कोरोना के नए मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। पीएमसीएच और आईजीआईएमएस के 26 मेडिकल स्टाफ संक्रमित पाए गए हैं। इनमें पीएमसीएच के 21 स्टाफ शामिल हैं।  गायघाट क्षेत्र निशांत गृह में भी कोरोना का संक्रमण हुआ है। यह एक दर्जन से अधिक लोग संक्रमित पाए गए हैं। निशांत गृह में रहने वाले बच्चे और कर्मचारी दोनों पॉजिटिव निकले हैं हालांकि निशांत गृह प्रबंधन ने इस पर अब तक चुप्पी साध रखी है। सिटी इलाके में शनिवार को 39 पॉजिटिव केस मिले। पश्चिम दरवाजा मोहल्ले में एक ही परिवार के 3 लोग संक्रमित पाए गए हैं जबकि एनएमसीएच के 3 स्टाफ भी पॉजिटिव निकले हैं।

पटना के ग्रामीण इलाकों की बात करें तो बाढ़ में 16 में संक्रमित मिले हैं। नौबतपुर में एक नर्सिंग होम की नर्स पॉजिटिव पाई गई है जबकि विक्रम में एक ही घर के अंदर 8 मरीज मिले हैं। मसौढ़ी में 2 मरीज संक्रमित पाए गए हैं। धनरूआ में 5 की पुष्टि हुई है। बख्तियारपुर में 4 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जबकि दनियावां में एक संक्रमित मिला है।

Leave a Reply