निर्विरोध चुने गए विधानपरिषद के सभी 9 प्रत्याशी, जीत का मिला सर्टिफिकेट

बिहार विधानपरिषद के 9 सीटों पर खड़े प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए. सभी प्रत्याशियों को जीत का सर्टिफिकेट सौंप दिया गया है. आज नाम वापसी का आखिरी दिन समय सीमा खत्म होते ही सभी 9 उम्मीदवारों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया. निर्विरोध निर्वाचित प्रत्याशियों ने विधाससभा सचिव ने जीत का सर्टिफिकेट हासिल किया.

विधानसभा कोटे से विधानपरिषद के लिए जिन प्रत्याशियों का निर्विरोध चयन हुआ है उसमें जेडीयू के तीन उम्मीदवार, आरजेडी के तीन उम्मीदवार बीजेपी के दो प्रत्याशी और कांग्रेस के एक प्रत्याशी शामिल हैं.

जेडीयू की ओर से गुलाम गौस, भीष्म साहनी और डॉक्टर कुमुद वर्मा चुने गए है. जबकि बीजेपी की ओर से संजय मयूख और सम्राट चौधरी को विजेता घोषित किया गया है. बात करे आरजेडी की तो फारूख शेख, सुनील कुमार सिहं और रामबली सिंह निर्विरोध निर्वाचित हुए है. कांग्रेस की ओर से एक प्रत्याशी डॉक्टर समीर सिंह निर्विरोध निर्वाचित हुए है.

विधानपरिषद के 9 सीटों में से कांग्रेस के खाते की एक सीट काफी चर्चा में रही. पहले पार्टी की ओर से तारिक अनवर को उम्मीदवार बनाया गया था. लेकिन अंतिम समय में तारिक अनवर की जगह डॉक्टर समीर सिंह को प्रत्याशी बनाया गया. लेकिन इनके भी डॉक्यूमेंट को लेकर मंत्री श्रवण कुमार ने आपत्ति दर्ज करा दी.

मंत्री श्रवण कुमार के आपत्ति पर समीर सिंह के नामांकन फॉर्म की जांच करायी गयी. अंत में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने उनके डॉक्यूमेंट को सही बताया.साथ ही उनके नामांकन फॉर्म को सही करार दिया.

Leave a Reply