नालंदा में एनएच पर डिवाइडर बंद करने से ग्रामीणों का फुटा गुस्सा, जमकर किया हंगामा, कहा स्कूली बच्चों को 2 किलोमीटर अधिक तय करनी पड़ेगी दूरी

NalandaBihar
Google news

जिले के गिरियक प्रखंड क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय रैतर के पास राष्ट्रीय राजमार्ग के पदाधिकारी द्वारा डिवाइडर जो स्कूल के बच्चे को आने-जाने का रास्ता था। वह बंद कर दिया गया। इसके बंद हो जाने से स्कूल के बच्चे 1 किलोमीटर दूरी तय करके और फिर वापस 1 किलोमीटर अपने गाँव आना पड़ेगा। इस मामले को लेकर गांव वालों ने विरोध किया।

हालाँकि ग्रामीणों के विरोध करने पर प्रशासन को मंगाकर लोगों को समझा बूझकर शांत कराया गया। प्रशासन के द्वारा बताया गया कि जिलाधिकारी के आदेशानुसार हम लोग को डिवाइडर बंद करने का आदेश दिया गया है। क्योंकि खुला रहने से दुर्घटना की संभावना काफी ज्यादा होगी। इसलिए जहां-जहां छोटे-छोटे डिवाइडर खुले हुए हैं। उनको बंद करवाने  का आदेश दिया गया है।

उन्होंने कहा की हम अपना ड्यूटी कर रहे हैं। वहीँ लोगों कहना है कि मुख्य मार्ग से हम लोग को अगर बिहार जाना रहेगा तो 1 किलोमीटर दूरी तय करके जाना पड़ेगा। जिससे बच्चे बुजुर्ग लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इन लोगों की मांग है कि हम लोग के लिए फुट ओवरब्रिज बना दिया जाए। जिससे हमारे बच्चे दुर्घटना से बच सकते हैं। नहीं तो बच्चे डिवाइडर फांद कर अपने गांव को जाएंगे। जिससे दुर्घटना की संभावना काफी बढ़ जाएगा।

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।