झारखंड: पाक-बांग्लादेश का राष्ट्रगान पढ़ाने वालों पर होगी कार्रवाई, मंत्री ने दिए जांच के आदेश

बोकारो: झारखंड के घाटशिला में एक निजी स्कूल द्वारा छात्रों को पाकिस्तान और बांग्लादेश का राष्ट्रगान याद करने के मामले में शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने जांच के आदेश दिए हैं. जानकारी के अनुसार, घाटशिला में संत नंदलाल स्मृति विद्या मंदिर स्कूल में एलकेजी (LKG) और यूकेजी (UKG) में छात्रों को पाकिस्तान (Pakistan) और बांग्लादेश (Bangladesh) का राष्ट्रगान होम वर्क में याद करने को कहा गया था.

इसके साथ ही, छात्रों को स्कूल द्वारा पाकिस्तान और बांग्लादेश का राष्ट्र चिन्ह् के बारे में भी पढ़ाया जा रहा था. इसकी सूचना जैसे ही अभिभावकों को हुई, उन्होंने इसका विरोध किया. अभिभावकों ने कहा कि, हम अपने बच्चों को पाकिस्तान और बांग्लादेश का राष्ट्रगान याद नहीं कराएंगे.

इसके साथ ही, उन्होंने स्कूल के प्रिंसिपल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. इधर, मामला जैसे ही झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के संज्ञान में आया तो उन्होंने दोषियों पर कार्रवाई के आदेश दे दिए. मंत्री ने कहा कि, जो भी इस मामले में दोषी होगा, उस पर कार्रवाई होगी. यह मामला देशद्रोह से जुड़ा है. उन्होंने कहा कि, जिला शिक्षा पदाधिकारी को मामले के संदर्भ में जांच के आदेश दिए गए हैं.

Leave a Reply