कोरोना वायरस इस समय देश में सबसे बड़ा संकट बन कर उभरा है, राबड़ी देवी ने आगे बढ़ाया हाथ दान किए 1 करोड़

पटना : कोरोना वायरस इस समय देश में सबसे बड़ा संकट बन कर उभरा है. कोरोना से संक्रमित मरिजों का संख्या देश में लगातार बढ़ती जा रही है. इस बीच, कोरोना वायरस के संदिग्धों और मरीजों के इलाज के लिए विभिन्न क्षेत्रों के दिग्गजों के साथ जनप्रतिनिधि भी मदद का हाथ आगे बढ़ा रहे हैं. इसी कड़ी में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने भी कोरोना पीड़ितों के लिए मदद का हाथ आगे बढाया है.

Rabri Devi

@RabriDeviRJD

मुख्यमंत्री क्षेत्रीय विकास योजना के अंतर्गत एक करोड़ की धनराशि कोरोना के उपचार एवं रोकथाम हेतु राघोपुर और महुआ क्षेत्रों में प्रयोग होने वाले उपकरणों या दवाओं की ख़रीद के लिए अनुशंसित करती हूँ।

 

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और राजद नेता राबड़ी देवी ने मुख्यमंत्री क्षेत्रीय विकास योजना के अंतर्गत एक करोड़ की धनराशि दान किया है. राजद नेता ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि इस धनराशि का उपयोग कोरोना के उपचार एवं रोकथाम हेतु राघोपुर और महुआ क्षेत्रों में प्रयोग होने वाले उपकरणों या दवाओं की ख़रीद के लिए किया जायेगा.

 

बता दें कि शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक अणे मार्ग स्थित संवाद में कोरोना वायरस के संक्रमण से निबटने के लिए किये जा रहे उपायों के संबंध में उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की. उन्होंने कहा कि सभी विधायक एवं विधान पार्षद अपने मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना निधि से न्यूनतम पचास लाख रुपये की राशि कोरोना वायरस से निबटने के लिए सहयोग के रूप में स्वास्थ्य विभाग के कोरोना फंड में अंशदान करेंगे. अपनी इच्छा के अनुसार इससे अधिक राशि के अंशदान की भी अनुशंसा कर सकते हैं.

 

बता दें कि बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ती जा रही है. राज्य में शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव दो और मरीज मिले थें, जिससे राज्य में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर नौ हो गयी है. इससे पहले राज्य में कुल 7 मामले थे.

Leave a Reply