केंद्रीय मंत्री का बड़ा दावा, ‘हमारे संपर्क में उद्धव ठाकरे की पार्टी के सांसद’

National

केंद्रीय मंत्री प्रतापराव जाधव ने एबीपी न्यूज़ से बातचीत में दावा किया कि उनके संपर्क में उद्धव ठाकरे के सांसद हैं. प्रतापराव जाधव बुलढाणा लोकसभा सीट से सांसद हैं.

केंद्रीय मंत्री और सीएम एकनाथ शिंदे की पार्टी के सांसद प्रतापराव जाधव ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे की पार्टी के सांसद हमारे संपर्क में हैं. उन्होंने कहा कि जिस दिन उद्धव ठाकरे की पार्टी के पांच से छह सांसद सांसद खुलकर आ गये, हम अपने साथ ले लेंगे. बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 में उद्धव ठाकरे गुट की पार्टी से 9 सांसद जीतकर आए हैं.

केंद्रीय मंत्री और शिवसेना नेता प्रतापराव जाधव ने महाराष्ट्र की बुलढाना लोकसभा सीट से जीत हासिल है. उन्होंने उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना (यूबीटी) उम्मीदवार नरेंद्र दगड़ू खेडेकर को पटखनी दी है. पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार में उन्हें राज्यमंत्री की जिम्मेदारी दी गई है.

कौन हैं प्रतापराव जाधव?

महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे गुट की शिवसेना में प्रतापराव जाधव एक अहम चेहरा हैं. उन्हें एकनाथ शिंदे का काफी करीबी माना जाता है. जाधव प्रदेश की बुलढाणा लोकसभा सीट से सांसद बने हैं. वो शिंदे गुट की पार्टी के इकलौते सांसद हैं, जिन्हे मोदी मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है. उन्हें स्वास्थ्य और आयुष राज्यमंत्री की जिम्मेदारी दी गई है. इनका सियासी ट्रैक रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है. ये चौथी बार है जब वो लोकसभा के लिए चुनकर आए हैं. इससे पहले वो साल 2009, इसके बाद 2014 और फिर 2019 में भी सांसद बने.

See also  महाराष्ट्र स्पीकर के फैसले के खिलाफ SC पहुंचे उद्धव ठाकरे, असली शिवसेना को लेकर बढ़ी रार

शिवसेना सांसद प्रतापराव जाधव पहले महाराष्ट्र विधानसभा के भी सदस्य रहे हैं. शिवसेना-बीजेपी की सरकार के दौरान वो राज्य मंत्री भी रह चुके हैं. उन्होंने सरपंच से लेकर विधायक और मंत्री तक कई पदों पर काम करने का अनुभव है. वो शारंगधर शुगर मिल के चेयरमैन भी हैं. ये मराठा समुदाय से ताल्लुक रखते हैं और कट्टर शिवसैनिक माने जाते हैं. शिवसेना में जब दो फाड़ हुआ था तो इन्होंने शिंदे गुट की तरफ जाने का फैसला लिया था.

महाराष्ट्र लोकसभा चुनाव में पार्टियों की स्थिति?

  • लोकसभा की कुल सीट- 48
  • बीजेपी- 9
  • शिवसेना (शिंदे गुट)-7
  • एनसीपी (अजित पवार गुट)-1
  • कांग्रेस- 13
  • शिवसेना (उद्धव गुट)-9
  • एनसीपी (शरद पवार गुट)-8
  • निर्दलीय-1

ये भी पढ़ें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।