कुलगाम में सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ जारी, चार आतंकी ढेर

Jammu & KashmirNational
Google news

दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम में चिन्नीगाम गांव में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है। इस मुठभेड़ में पांच आतंकियो के मारे जाने की सूचना है। इनमें हिजबुल मुजाहिदीन का डीविजन कमांडर फारूक नल्ली भी शामिल बताया जा रहा है।

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादियों के साथ हुए एनकाउंटर में सेना ने चार आतंकियों को ढेर कर दिया है। इससे पहले आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक सैनिक शहीद हो गया। अधिकारियों ने बताया कि दोनों मुठभेड़ ऐसे समय में हुई हैं जब पिछले शनिवार को अनंतनाग जिले के नुनवान-पहलगाम मार्ग और गंदेरबल जिले के बालटाल मार्ग से शुरू हुई श्री अमरनाथ यात्रा के कारण जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है। दोनों मार्गों से तीर्थयात्रियों को कुलगाम जिले से होकर गुजरना पड़ता है। उन्होंने कहा कि मुठभेड़ कुलगाम के मोदरगाम गांव में उस समय शुरू हुई जब आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद सुरक्षा बलों की संयुक्त टीमें इलाके में घेराबंदी और तलाश अभियान (कासो) चला रही थीं।

एक सुरक्षा अधिकारी ने कहा, ‘‘सुरक्षा बलों की संयुक्त टीमें पर गोलीबारी होते ही जवाबी कारर्वाई की गयी और मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ शुरू होते ही आंतकवादियों की गोलीबारी में एक सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल जवान को एक चिकित्सा सुविधा में ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया।”

अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों को घेराबंदी तोड़ने से रोकने के लिए अतिरिक्त बलों को इलाके में भेजा गया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि ऑपरेशन जारी है और सुरक्षा बल काम पर हैं। मोदरगाम में ऑपरेशन जारी रहने के दौरान कुलगाम जिले के फ्रिसल चिंगम में एक और मुठभेड़ शुरू हो गई। पुलिस ने बताया कि फ्रिसल में आतंकवादियों से संपकर् साधा गया था। पुलिस और सुरक्षा बल आतंकवादियों पर नजर रखे हुए है और आगे की जानकारी की प्रतिक्षा की जा रही है।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।