कजरैली जमीन विवाद में गोलीबारी और बमबाजी

Bhagalpur
Google news

भागलपुर : कजरैली थाना क्षेत्र के बहादुरपुर में शनिवार सुबह साढ़े सात बजे जमीन और रास्ता विवाद में गौराचौकी के पूर्व सरपंच बिनोद कुमार सिंह और उसके गोतिया सदानंद राय बीच जमकर गोलीबारी और बमबाजी हो गई। मामले में दोनों पक्ष एक-दूसरे के सात-सात लोगों को नामजद किया है। जिसमें पुलिस ने दोनों पक्षों के दो-दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

पूर्व सरपंच की कलाई में जख्म है। पुलिस ने एक पक्ष के पूर्व सरपंच बिनोद कुमार सिंह और अवधेश कुमार व दूसरे पक्ष के परमानंद राय और विशाल राय को हिरासत में ले रखा है। आधे घंटे तक आधा दर्जन बमबाजी तथा चार राउंड फायरिंग की घटना में ग्रामीण घरों में दुबके रहे। पुलिस ने घटनास्थल के आसपास से बम के अवशेष बरामद किया है। मामले में गिरफ्तार परमानंद राय 2014 में बमबाजी मामले में जेल जा चुका है। कजरैली थाना प्रभारी जितेन्द्र कुमार ने बताया कि दोनों पक्षों में पुश्तैनी जमीन के बटवारे को लेकरविवाद में घटना हुई है पुलिस ने घटनास्थल पर तीन जगह बम फटने वाली जगह को चिह्नित किया है। मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। गिरफ्तार आरोपी को रविवार को जेल भेजा जाएगा।

पुश्तैनी जमीन और रास्ता का विवाद बना जड़

दोनों पक्षों के पुश्तैनी जमीन में बटवारा नहीं होने से पिछले चार दशक से विवाद चल रहा है। पूर्व सरपंच पक्ष से उसके हिस्से में आने पर रास्ते में गेट लगाकर दूसरे पक्ष की आवाजाही बंद करने से यह विवाद और गहरा गया। पिछले छह महीने के दौरान सरपंच पक्ष से चोरी, मारपीट, धमकी के कई आवेदन थाने में दिया गया, जिसमें एक मामला दर्ज किया गया है। वहीं एक अन्य भूमि विवाद में हल्का कर्मचारी ने सरकारी अमीन से मापी कराने की अनुशंसा की थी लेकिन दोनों पक्षों ने जमीन मापी नहीं कराई। दोनों पक्ष एक दूसरे को बराबर धमकी दे रहे थे।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।