योगी की मीटिंग में नहीं पहुंचे UP के दोनों डिप्टी सीएम : दिल्ली में रहे मौजूद ; क्या होगा कोई बड़ा खेल?

Uttar PradeshPolitics

लोकसभा चुनाव के परिणाम के बाद जिस राज्य की चर्चा सबसे अधिक हो रही है, वह है बिहार का पड़ोसी राज्य यूपी। ऐसे में अब संकेत मिल रहे हैं कि इस राज्य में कोई बड़ा राजनीतिक खेल हो सकता है और इसकी वजह यह है कि यहां के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज मीटिंग बुलाई थी और इस मीटिंग में प्रदेश के दोनों उपमुख्यमंत्री नहीं पहुंचे। इसके बाद तरह -तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं।

दरअसल, भाजपा ने यूपी लोकसभा की कई सीटों पर मिली हार के बाद बैठक कर इसकी वजह तलाशने में लगी हुई है। संगठन के लोग अब आंतरिक सर्वे कर हार की सही वजह भी तलाश रहे हैं। लेकिन इस बीच बड़ी खबर यूपी की राजधानी लखनऊ से आई है, जहां सीएम योगी की बैठक से प्रदेश के दोनों डिप्टी सीएम नदारद रहे। डिप्टी सीएम बृजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य सीएम योगी की बैठक में नज़र नहीं आए।

बताया जा रहा है कि शासन के डिप्टी सीएम दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं। यहां बीते कल एनडीए के नेताओं की बैठक थी। इसलिए दोनों डिप्टी सीएम दिल्ली गए हुए थे। वहां से दोनों वापस नहीं लौटे और दिल्ली में ही रुके हुए हैं। बताया यह भी जा रहा है कि दोनों डिप्टी सीएम पीएम मोदी की शपथ ग्रहण समारोह में भी शामिल होंगे। यही कारण है कि वह वे वापस लखनऊ नहीं लौटे हैं। इसके अलावा मंत्री से सांसद बने अनूप वाल्मीकि और जितिन प्रसाद भी मीटिंग में नजर नहीं आए। डिप्टी सीएम पाठक के बारे में बताया गया है कि वे आज ऋषिकेश जा रहे हैं।

आपको बताते चलें कि यूपी में बीजेपी को कम सीटें मिलने का असर केंद्र सरकार पर भी देखने मिला है। यहां बीजेपी पूर्ण बहुमत के आंकड़े को नहीं छू सकी और अब अन्य दलों के सहयोग से केंद्र में सरकार बनने जा रही है। यूपी की 80 लोकसभा सीटों में भाजपा को मात्र 33 सीटों पर ही जीत मिली है। वहीं सपा को सर्वाधिक 37 मिली हैं जबकि कांग्रेस को मात्र 6 सीटों से संतोष करना पड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।