अयोध्या राम मंदिर निर्माण से पाकिस्तान के कलेजे में उठा दर्द

 

अयोध्या में कोर्ट के आदेश और आम सहमति से बन रहे राम मंदिर को लेकर पाकिस्तान के पेट में दर्द हो रहा है। अयोध्या में रामजन्मभूमि विवाद को लेकर भारत की आवोहवा बिगड़ने का सपना पाले बैठे पड़ोसी मुल्क को गंगा जमुनी तहजीब की नींव पर मंदिर निर्माण हजम नहीं हो पा रहा है। पाकिस्तान के केंद्रीय मंत्री शेख रशीद अहमद ने कहा है कि भारत अब एक सेक्युलर देश नहीं रह गया है, बल्कि यह ‘राम नगर’ बन गया है।

देश में अल्पसंख्यकों पर बर्बरता की हदें पार करने वाले पाकिस्तान के इस बड़बोले मंत्री ने मंगलवार को एक वीडियो मैसेज में कहा कि दुनिया के नक्शे से एक पुराना सेक्युलर स्टेट हट गया है और भारत अब ‘श्री राम का हिंदुत्व’ वाला देश बन गया है।

शेख रशीद ने कश्मीर को लेकर भी घड़ियाली आंसू बहाए और कहा कि अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद कश्मीरी मुसलमानों पर जुल्म बढ़ गया है। कभी भारत को एक एक पाव के परमाणु बम की धमकी देने वाले रशीद ने कहा कि पाकिस्तान और दुनियाभर के मुसलमान कश्मीरियों के साथ हैं।

शेख रशीद ने कहा कि पाकिस्तान भारत और कश्मीरी मुसलमानों के साथ धार्मिक रूप से जुड़ा हुआ है और परीक्षा की इस घड़ी में हम उन्हें अकेला नहीं छोड़ेंगे। पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के सभी धार्मिक स्थलों को ध्वस्त कर चुके पाकिस्तान के मंत्री ने कहा कि उनका देश अयोध्या में बाबरी मस्जिद वाले स्थान पर मंदिर निर्माण का विरोध करता है।

मोदी के नाम पर करंट झेल चुके रशीद ने कहा कि मोदी ने 30 साल पहले अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की इच्छा जाहिर कर दी थी। अब उन्होंने नींव रखने की तारीख चुन ली है और वह उस दिन जब जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने को एक साल पूरा हुआ है।

Leave a Reply