कोरोना से मरने वाले मुंगेर के युवक की महिला रिश्तेदार समेत एक बच्चे की रिपोर्ट पॉजिटिव,मायागंज अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

मुंगेर की रहने वाली महिला समेत दो लोगों को गुरुवार को मायागंज अस्पताल में बने आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। दोनों की जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। इन मरीजों पर नजर रखने के लिए अस्पताल प्रशासन द्वारा स्वास्थ्यकर्मियों की तैनाती कर दी गयी है। पिछले दिनों कोरोना वायरस से मुंगेर के युवक की मौत के बाद उसके परिवार समेत 55 करीबियों को कोरोना का संदिग्ध मरीज मानकर जांच करायी गयी थी।

बुधवार को आई रिपोर्ट में 35 वर्षीय महिला और 12 वर्षीय एक बच्चा कोरोना वायरस का पॉजीटिव पाया गया। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों के निर्देश के बाद गुरुवार को एंबुलेंस से मायागंज अस्पताल में बने कोरोना अस्पताल भेज दिया गया।

डेढ़ घंटे तक मुसहरी घाट पर खड़ी रही एंबुलेंस

एंबुलेंस गुरुवार दोपहर बाद करीब डेढ़ बजे इमरजेंसी में घुसी। इमरजेंसी में बैठे जिम्मेदारों ने उस एंबुलेंस को एमसीएच विंग यानी कोरोना अस्पताल ले जाने को कहा। एंबुलेंस चालक अस्पताल के पीछे मुसहरी घाट स्थित काली मंदिर के पास खड़ा रहा। इस दौरान एंबुलेंस चालक, एंबुलेंस में मौजूद इमरजेंसी मेडिसिन टेक्नीशियन कागज लेकर दौड़ता रहा। यह बात जब पटना पहुंची तो आनन-फानन में दोपहर बाद 3:10 बजे महिला व बच्चे को आइसोलेशन वार्ड के तृतीय तल पर डॉ. राजकमल चौधरी की यूनिट में भर्ती किया गया।

 

दोनों मरीजों में अभी कोरोना का लक्षण नहीं आया है। दोनों को एंटी वॉयरल

दवा दी रही है, जो कि सात दिनों तक चलेगा। स्वस्थ होने पर इन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी जायेगी।

डाॅ राजकमल चौधरी 

 

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *