बाढ़ में ध्वस्त हूई सड़क को किया गया चालू,सबौर घोघा NH80 पर वाहनों का परिचालन शुरू

 

 

19 दिनों बाद एनएच-80 पर भागलपुर-कहलगांव के बीच सबौर से घोघा तक शुक्रवार शाम से चारपहिया गाड़ियों का आना-जाना शुरू हो गया। हालांकि भारी वाहनों को शुरू करने में कुछ और समय लगेगा।

बाढ़ के दौरान पानी के दबाव के कारण खानकित्ता कल्वर्ट, इंग्लिश मोड़ और मसाढ़ू डायवर्जन के पास सबसे अधिक कटाव हुआ था। इस कारण आवागमन पूरी तरह बाधित हो गया था। बाढ़ का पानी उतरने के बाद इसकी मरम्मत शुरू की गई। शुक्रवार को इन तीनों जगहों पर बालू और चिप्स डालकर मरम्मत की गयी। दिन में भी मरम्मत के दौरान सबौर के खानकित्ता में बैरिकेडिंग के पास ऑटो एवं अन्य वाहनों को रोका जा रहा था लेकिन लोग नहीं मान रहे थे।

इस कारण मरम्मत कार्य के दौरान दोपहिया व तीन पहिया वाहनों की लंबी कतार लग गई। वहां स्थानीय लोगों की भीड़ के कारण काम में भी बाधा हो रही थी। शुक्रवार शाम तक मरम्मत का काफी काम पूरा हो गया था। फिर भी बचे कार्यों को शनिवार को पूरा किया जाएगा।

शाम से चलने लगे चार पहिया वाहन

एनएच के कार्यपालक अभियंता राजकुमार ने बताया कि चार पहिया गाड़ियों के चलने के लायक सड़क बन गई है और शुक्रवार शाम से चार पहिया वाहनों का आना-जाना शुरू भी हो गया लेकिन अभी धीरे-धीरे ही चलना होगा। कटाव वाले तीनों जगहों की मरम्मत के बाद भी वहां संभल कर और धीरे-धीरे जाना होगा। अन्य जगहों पर भी मरम्मत का कार्य यहां का काम पूरा होने के बाद ही शुरू किया जाएगा। इस संबंध में एजेंसी से बात हो चुकी है।

 

जल्द ही भारी गाड़ियों को हरी झंडी

कार्यपालक अभियंता ने बताया कि बाढ़ से प्रभावित एनएच -80 के इस हिस्से पर भारी गाड़ियों के चलने को जल्द ही हरी झंडी दे दी जाएगी। इसके लिए देखा जा रहा है कि कहां मिट्टी काफी गीली है। कहां सड़क की मरम्मत करनी होगी ताकि भारी गाड़ियों के चलने से सड़क को नुकसान नहीं हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *