Advertisements

BSSC की परीक्षा में एक फर्जी अभ्यर्थी समेत दो परीक्षा से निष्कासित

बिहार कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा में मधेपुरा में एक फर्जी सहित दो छात्रों को निष्कासित किया गया। वहीं सहरसा और भागलपुर में शाम चार बजे प्रश्नपत्र सोशल मीडिया पर वायरल होने की चर्चा रही।
मधेपुरा में शनिवार को रासबिहारी उच्च विद्यालय परीक्षा केन्द्र से एक फर्जी परीक्षार्थी सहित दो गिरफ्तार किये गये। फर्जी परीक्षार्थी ने परीक्षा देने के एवज में पांच हजार रुपये लिये थे। गिरफ्तार फर्जी परीक्षार्थी सहरसा जिले के सोनवर्षा थाना के सलखुआ गांव निवासी राहुल कुमार है। वह अपने साथी सहरसा जिले के बैजनाथपुर निवासी रणवीर कुमार की जगह वह परीक्षा दे रहा था।
गिरफ्तार फर्जी परीक्षार्थी से बरामद पांच हजार रुपये थानाध्यक्ष ने थाना मे जमा करा दिया। दूसरी ओर रास बिहारी उच्च विद्यालय परीक्षा केन्द्र से एक परीक्षार्थी को परीक्षा में मोबाइल रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि युवक के खिलाफ केस दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेजा जायेगा। वहीं सहरसा में पहले दिन की परीक्षा में प्रश्न पत्र वायरल होने की भी अफवाह फैलती रही।

सोशल मीडिया पर प्रश्न पत्र के वायरल होने से परीक्षार्थी व अभिभावकों में संशय बना रहा है। भागलपुर में भी शाम चार बजे से सोशल मीडिया पर पश्नपत्र वायरल होने की चर्चा होती रही।
बता दें कि परीक्षा हॉल में जाने से पहले केन्द्र के मुख्य गेट के पास जांच के दौरान जूता पहने परीक्षार्थियों को जूता खोलना पड़ा। परीक्षार्थी नंगे पांव परीक्षा में शामिल हुए। सभी परीक्षार्थियों को मोबाइल, झोला सहित अन्य सामान केन्द्र के बाहर रखना पड़ा। परीक्षार्थियों को केन्द्र के अंदर कलम भी ले जाने पर रोक लगा दी गयी थी।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *