राहुल गांधी बोले- हमारी सरकार बनी तो जेल नहीं जायेंगे कर्ज नहीं लौटानेवाले किसान, बताया ‘न्याय योजना का जादू’

समस्तीपुर : कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए जितवारपुर के समस्तीपुर कॉलेज पहुंचे. उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स के जरिये आपकी जेब से पैसे निकाल कर अनिल अंबानी, नीरव मोदी, विजय माल्या जैसे लोगों के अकाउंट में डाल दिया. हमारी सरकार बनेगी, तो हम अनिल अंबानी की जेब से पैसा निकालकर आपके अकाउंट में दे देंगे.

राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र में महागठबंधन की सरकार बनी, तो किसानों के लिए अलग बजट बनेगा़  नेशनल बजट से पहले किसानों के लिये बजट बनाया जायेगा़  उक्त बातें शुक्रवार को समस्तीपुर कॉलेज के मैदान में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कही़  उन्होंने कहा बजट में जो एक बार लिख दिया जायेगा, वह पैसा किसानों को हर-हाल में मिलेगा़  कर्ज वापस नहीं लौटानेवाला देश का कोई भी किसान जेल नहीं जायेगा़  आज इस देश में 20 हजार रुपये कर्ज नहीं लौटानेवाला किसान जेल में भीतर होता है़  देश का लाखों करोड़ रुपये लूटने वाला बाहर घूम रहा है.

कहा- नरेंद्र मोदी ने 15 लोगों को दे दिये पांच लाख 55 हजार करोड़ रुपये

नरेंद्र मोदी ने देश की जनता को बहुत लूटा है़  सिर्फ 15 लोगों को पांच लाख 55 हजार करोड़ रुपये दे दिया गया़  नरेंद्र मोदी किसानों के बारे में नहीं बोलते सिर्फ सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में बोलते है़ं  उन्होंने गरीबों किसानों और मजदूरों पर सर्जिकल स्ट्राइक चलाने का काम किया है़  चौकीदार ने अनिल अंबानी, नीरव मोदी, मेहुल, विजय माल्या जैसे लोगों फायदा पहुंचाने का काम किया है़  महागठबंधन की सरकार बनी तो ऐसे लोगों की जेब से पैसा निकाल आपकी जेब में डालूंगा़  मिडिल क्लास के लोगों से एक पैसा नहीं लिया जायेगा़  मैंने मध्य प्रदेश, छतीसगढ़, पंजाब व राजस्थान के किसानों का कर्जा माफ करने का काम किया है़  उन्होंने सभी सीटों पर महागठबंधन के उम्मीदवार को जिताने की अपील की.

न्याय योजना से आम जनता की जेब में जायेगा पैसा

राहुल गांधी ने कहा कि उनकी सरकार बनी तो न्याय योजना के तहत आम जनता की जेब में पैसा जायेगा़  हम किसानों, बेरोजगारों और गरीबों के लिए कम करेंगे़  मोदी जी ने लाखों बैंक अकाउंट खोला है, उन बैंक खातों में पैसा डालने का काम हम करेंगे़  देश में 25 करोड़ लोग गरीब हैं. पांच करोड़ महिलाओं के बैंक खाते में भी छह हजार रुपये मासिक डाले जायेंगे़  इस योजना का सबसे अधिक फायदा बिहार की जनता को होने जा रहा है़  मोदी ने घोषणा के बावजूद 15 लाख रुपये नहीं दिये़  उन्होंने देश की जनता को ठगने का काम किया है़  15 लाख रुपये अगर प्रत्येक बैंक खातों में डाला जायेगा तो देश की अर्थ व्यवस्था चरमरा जायेगी़  सभा का की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने की. संचालन प्रेमचंद्र मिश्रा ने किया.

बिहार के युवाओं के लिए किया बड़ा ऐलान

राहुल गांधी ने बिहार के युवाओं के लिए बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि कोई भी बिजनेस चालू करने के पहले परमिशन लेना पड़ता है. इसके लिए रिश्वत मांगी जाती है. इसको लेकर चुनावी घोषणा पत्र में बिहार के लिए खास प्लान तैयार किया है. अगर कोई युवा रोजगार खड़ा करना चाहता है, तो उसे कांग्रेस की सरकार बनने पर किसी भी विभाग से परमिशन लेने की जरूरत नहीं होगी. रोजगार पैदा करनेवाले युवाओं को बैंक का पैसा कांग्रेस पार्टी सीधे दिलायेगी. हम नीरव मोदी जैसे लोगों को पैसा छीन कर बिहार के युवाओं को देंगे.

राहुल गांधी ने बताया ‘न्याय योजना का जादू’

राहुल ने कांग्रेस के घोषणा पत्र में शामिल न्याय योजना का जिक्र करते हुए ‘न्याय योजना का जादू’ भी लोगों को बताया. उन्होंने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी के कारण आपकी जेब से पैसे निकाल लिये गये. आपकी जेब से पैसे निकाल लिये जाने के बाद बिहार के लोगों ने ‘माल’ खरीदना बंद कर दिया. उन्होंने उदाहरण देते हुए बताया कि आप जो शर्ट-पैंट, तेल-साबुन, काला चश्मा खरीदते थे. पैसे नहीं रहने के कारण आपने वह खरीदना बंद कर दिया. आपके द्वारा माल नहीं खरीदे जाने के कारण फैक्टरियों ने सामान बनाना बंद कर दिया. फैक्टरियों में सामान बनाना बंद किये जाने से मालिकों ने नौकरियां खत्म कर दी. इससे युवा फिर बेरोजगार हो गये. अब ‘न्याय योजना’ के जरिये आपके अकाउंट में हर माह छह हजार रुपये आयेंगे. आप उस पैसे से सामान खरीदेंगे, तो फैक्टरियां सामान बनाना शुरू करेंगी. फैक्टरियों के चालू होने से युवाओं को फिर रोजगार मिलेगा. ये है ‘न्याय योजना का जादू’.

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *