राजद विधायक और लालू-राबड़ी के समधी पूर्व मंत्री चंद्रिका राय जदयू का दामन थाम सकते है

पटना : राजद विधायक और लालू-राबड़ी के समधी पूर्व मंत्री चंद्रिका राय जदयू का दामन थाम सकते हैं. अपनी पारंपरिक सीट सारण के परसा से ही चुनाव लड़ने का दावा किया. 24 फरवरी से आरंभ हो रहे विधानमंडल के बजट सत्र के दौरान चंद्रिका राय राजद छोड़ने का औपचारिक एलान कर सकते हैं. उन्होंने जदयू अध्यक्ष मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति आस्था जतायी है.

हालांकि, उन्होंने खुलकर यह नहीं कहा कि वह किस दल में शामिल होंगे, लेकिन इशारों-इशारों में उन्होंने जदयू की ओर संकेत दिये. गुरुवार को चंद्रिका राय ने कहा कि वह अपना फैसला कर चुके हैं. जदयू में शामिल होंगे के सवाल पर कहा कि बजट सत्र के दौरान सबको पता चल जायेगा. साथ में कितने विधायक होंगे, चंद्रिका राय ने कहा कि वह सिर्फ अपने बारे में जानते हैं.

माना जा रहा है कि चंद्रिका राय के साथ ही कम- से -कम पूर्व केंद्रीय मंत्री मो एए फातमी के राजद विधायक बेटे फेराज फातमी और मुजफ्फरपुर जिले के गायघाट के विधायक महेश्वर यादव के भी राजद छोड़ जदयू में आने के कयास लगाये जा रहे हैं. फेराज फातमी के पिता अली अशरफ फातमी पूर्व में ही जदयू में शामिल हो चुके हैं,जबकि, महेश्वर यादव ने कई बार पार्टी नेतृत्व के खिलाफ बोल कर अपनी मंशा जाहिर कर दी है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि चंद्रिका राय की व्यक्तिगत कारणों से नाराजगी है. जिन लोगों को कष्ट है, वह भी जा सकते हैं. उनको मेरी शुभकामना है.

दूसरी ओर पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि किसी के आने से पार्टी मजबूत होती है, उसी तरह किसी के जाने से भी पार्टी कमजोर होती है.

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *