मानव श्रृंखला में पहुंचा छात्र ठंड से बेहोश, हार्ट अटैक से शिक्षक की मौत, परिजन को 4 लाख का मुआवजा

गोपालगंज/दरभंगा : बिहार में गोपालगंज शहर के तुरकहां रेलवे ढाला के पास मानव श्रृंखला में पहुंचा छात्र ठंड से बेहोश हो गया. छात्र को आनन-फानन में इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. पीड़ित छात्र का नाम ताहिर हुसैन बताया गया, जो तुरकहां निवासी सगीर आलम का पुत्र है. परिजनों ने बताया कि पॉपूलर स्कूल के छात्रों के साथ मानव श्रृंखला में ताहिर लगा था. इसी दौरान ठंड से बेहोश हो गया. स्कूल की ओर से सूचना दी गयी, जिसके बाद इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया.

वहीं, दरभंगा में मानव श्रृंखला में भाग लेने जा रहे केवटी प्रखंड के उर्दू मध्य विद्यालय दिघियार के शिक्षक मो. दाउद (59) की मौत रास्ते में ह्दय गति रुक जाने से हो गयी. वहां मौजूद अधिकारी मो. दाउद को अस्पताल ले गये, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. मो. दाउद इसी साल जुलाई माह में अवकाश ग्रहण करने वाले थे. सीएम नीतीश के निर्देशानुसार मृत शिक्षक के परिजन को चार लाख रुपये का अनुग्रह अनुदान मिलेगा. डीएम डॉ त्यागराजन एसएम आज ही आश्रित को चार लाख रुपये का चेक सौपेंगे. एक आश्रित को अनुकंपा पर नौकरी दी जायेगी. डीइओ डॉ महेश प्रसाद सिंह, डीपीओ संजय कुमार देव कन्हैया, केवटी के बीडीओ, सीओ आदि मो. दाउद के घर जाकर संवेदना व्यक्त की है.

गौर हो कि पूरे बिहार में तकरीबन 4.25 करोड़ लोगों की भागीदारी के साथ 16 हजार किमी से अधिक लंबी कतार बनाकर बिहार ने विश्व कीर्तिमान स्थापित किया है. मानव श्रृंखला का मुख्य आयोजन पटना के गांधी मैदान में हुआ, जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में मानव श्रृंखला बनायी गयी. इस मौके पर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी हिस्सा लेंगे. इनके अलावा बिहार सरकार के आला अधिकारियों का दल भी एक दूसरे के हाथ से हाथ जोड़े खड़े रहे.

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *