महागठबंधन में सीट शेयरिंग पर मंथन जारी, तेजस्वी बोले- मकर संक्रांति के बाद होगा ऐलान

पटनाःलोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के मद्देनजर बिहार (Bihar) महागठबंधन में सीट शेयरिंग (Seat sharing) को लेकर सभी घटक दलों के नेताओं की पहली औपचारिक बैठक लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव (tejashwi yadav) के पटना स्थित आवास पर हुई। बैठक में चर्चा हुई कि महागठबंधन में सीटों के बंटवारे का ऐलान मकर संक्रांति (Makar Sankranti) के बाद होगा।

बैठक के बाद राजद नेता तेजस्वी ने कहा कि महागठबंधन के सभी दलों का लक्ष्य राज्य की सभी 40 सीटों पर जीत दर्ज करना है। इसके लिए सभी लोग मिल बैठकर चर्चा कर रहे हैं और सीटों के बंटवारे का ऐलान मकर संक्रांति के बाद कर दिया जाएगा। बैठक में वाम दलों के शामिल नहीं होने पर उन्होंने कहा कि सभी से बात चल रही है। चुनाव से पहले सभी वाम दल भी महागठबंधन में शामिल होंगे। बता दें कि, बैठक में रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha), वीआईपी अध्यक्ष मुकेश सहनी (Mukesh Sahni), हम अध्यक्ष जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi), कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल (Shakti Singh Gohil), राजद उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी (Shivanand Tiwari) और वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी (Abdul bari siddiqui) शामिल हुए।

इससे पहले शनिवार को कुशवाहा, मांझी और शरद रांची जाकर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से मुलाकात कर चुके हैं। कांग्रेस नेताओं (Congress leaders) में पार्टी के झारखंड प्रभारी सुबोधकांत सहाय और बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शकील अहमद (Shakeel Ahmad) भी लालू से मिल चुके हैं। वहीं राजद प्रमुख से घटक दलों के नेताओं की मुलाकात के बाद विपक्ष ने राजनीतिक हमले तेज कर दिए हैं।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *