भाजपा के वरिष्ट नेता जीवन दास के निधन पर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने गहरा शोक व्यक्त किया

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री भारत सरकार अश्विनी चौबे ने कहा कि भाजपा के अनुसूचित जाति मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष एवं डीआरयूसीसी के सदस्य रहे जीवन दास एक जीवट और कर्मठ कार्यकर्ता रहे। उन्होंने कहा कि 30 वर्षों से भी ज्यादा समय तक जीवन जी ने पार्टी की निरंतर सेवा किया। पार्टी के विभिन्न दायित्यों का निर्वहन करते हुए उन्होंने सामाजिक एवं राजनैतिक रूप से समाज के वंचित समाज के लिए कार्य किया और नए कार्यकर्ताओं का निर्माण भी किया। मंत्री चौबे ने कहा कि मेरे साथ एक भाई की तरह वो हमेशा खड़े रहे और किसी भी परिस्तिथि में डीजे नही। एक असाध्य बीमारी होने के बाद उन्होंने बात किया और उनके चिकित्सा की सभी व्यवस्था पहले मायागंज और बाद में ऐम्स पटना में करवाया जिसके बाद इलाज के दौरान ही उनका निधन हो गया। ऐसे कार्यकर्ताओं के कारण ही भाजपा विश्व का सबसे बड़ा दल बना है। मंत्री चौबे ने कहा कि उनके निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए उन्हें नमन करते हैं। उनकी कमी बहुत कष्टप्रद है जिसे भुलापाना कठिन है।

जीवन दास ने अपने जीवन को समाज के लिए समर्पित कर निःस्वार्थ सेवा करते हुए हमें छोड़ कर परधाम चले गए- अर्जित शाश्वत चौबे

राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य भाजयुमो सह पूर्व प्रत्याशी भागलपुर विधान सभा अर्जित शाश्वत चौबे ने जीवन दास जी के आकस्मिक निधन पर शोक व्यक्त करते हुए श्रधांजलि अर्पित किया है। अर्जित ने कहा कि 1 माह पूर्व जब उन्हें मायागंज में भर्ती करवाया था तब उन्होंने कहा था कि अर्जित अभी समाज का और काम करना है अभी जाना नही चाहता हूं। हम सभी ने उन्हें ढाढ़स बाँधाया और दूसरे ही दिन उन्हें पटना एम्स में भर्ती करवाया। शरीर के कई अंग और फेफड़े में ट्यूमर और कैंसर अंतिम स्टेज पर पहुंच गया था लेकिन 2 महीने पहले तक पार्टी के कार्यक्रमों में सक्रिय भूमिका निभाते रहे। ऐसे मार्गदर्शक के चले जाने से पार्टी को और व्यक्तिगत तौर पर मुझे एक बड़ी क्षति हुई है जिसका भरपाई होना कठिन है। उनके परिवार को भगवान दुख सहने की शक्ति प्रदान करे यही प्रभु से प्रार्थना है।

शोक व्यक्त करने वालों में भाजपा नेता अरुण सिंह, सज्जन अवस्थी, देवकुमार पांडे, रामनाथ पासवान, नरेश यादव, संजय हरि, अभय घोष सोनू, शरद वाजपेयी, अनूप लाल साह, मंडल अध्यक्ष शशि मोदी, पंकज सिंह, सुधीर भगत, गौरव दास, रंजीत सिन्हा, अभिषेक पिंटू, चाँदन पांडे, देवव्रत घोष, प्रणव दास, विवेकानंद प्रसाद, आशीष पांडे, बब्बन मिश्रा, गोलन सिन्हा, राजू श्रीवास्तव, सुधीर चौधरी, आलोक राय आदि प्रमुख रूप से हैं।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *