भागलपुर के बबरगंज में बमबाजी और गोलीबारी, पांच लोग घायल

 

बबरगंज थाना क्षेत्र के शकरुल्लाचक मोहल्ले में बुधवार सुबह दिलीप चौधरी के घर पर मो. इजहार मियां गिरोह के बदमाशों ने बम विस्फोट कर गोलीबारी की। इस घटना में पांच लोग घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल तीन लोगों को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर पहुंची बबरगंज पुलिस ने इजहार के भाई कुख्यात मो. इम्तियाज को गिरफ्तार कर लिया।

 

शकरुल्लाचक मोहल्ले में गत सोमवार की रात दिलीप के घर शादी थी। मंगलवार को बारात विदाई के बाद रात में परिवार और रिश्तेदार के लोग खाना खा रहे थे। घर के बाहर डीजे बज रहा था। रात करीब 12 बजे मुगलपुरा मोहल्ले का मो. इजहार अपने गिरोह के साथियों मो. विक्की, मो. एजाज, मो. इमरान उर्फ मुर्गा आदि के साथ रास्ते से गुजर रहा था। पहले डीजे पर बज रहे गाना को बंद करा दिया। उसके बाद फायरिंग करने लगा। बम विस्फोट कर दहशत फैलाने की कोशिश की लेकिन मोहल्ले के लोग एकजुट होकर पथराव करने लगे। भागने के दौरान मो. इजहार का पिस्टल गिर गया। घटना की सूचना पर पुलिस आई और जांचकर लौट गई।

 

बुधवार सुबह करीब सात बजे मो. इजहार साथियों के साथ पुन: दिलीप के घर पर धमक पड़ा और पिस्टल की मांग की। नोंकझोक के दौरान बदमाश बम और गोलियां चलाने लगे। बम विस्फोट से प्रियंका कुमारी और निशा कुमारी घायल हो गई। रास्ते से गुजर रहे छोटू साह को पैर में गोली लग गई। दो लोगों सौरभ चौधरी व नीतीश चौधरी को हल्की चोट लगी है। बमबारी की घटना से शकरुल्लाचक मोहल्ले में अफरातफरी मच गई। लोगों ने साहस कर फिर पथराव कर बदमाशों को खदेड़ना शुरू किया। दहशत फैलाने के लिए बदमाश बम विस्फोट कर भागने लगे। इस दौरान मिरजानहाट हाईस्कूल की दीवार पर भी दो बम विस्फोट किया। उस समय कक्षाएं चल रही थीं। छात्र भयभीत हो गए। बम से घायल राजू चौधरी की बेटी प्रियंका कुमारी की सात जुलाई को शादी होने वाली है। दिलीप चौधरी ने कहा कि बड़ी भतीजी की शादी के बाद प्रियंका की शादी की तैयारी शुरू होने वाली थी। लोगों का कहना है कि शाम होने के बाद इलाके में बदमाशों की चहलकदमी शुरू हो जाती है। इससे मोहल्ले के लोग परेशान रहते हैं।

 

बदमाश समझकर युवक को पीटा : घटना के समय रास्ते से गुजर रहे मो. मजहर को भीड़ ने बदमाश समझकर पीट दिया। एकचारी का रहने वाला मजहर नानी के घर मरकजी टोला आया था। मौके पर पहुंचे बबरगंज थाना प्रभारी मिथिलेश कुमार युवक को थाने पर ले आए और जांच के बाद छोड़ दिया।

 

 

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *