भागलपुर का सूजागंज बाजार रहेगा व्हीकल फ्री जोन

 

सूजागंज बाजार व्हीकल फ्री जोन बनेगा। बाजार के किसी रूट में रिक्शा, ई-रिक्शा और टेम्पो नहीं चलेंगे। दिन के 12 से रात के नौ बजे तक यह व्यवस्था लागू रहेगी। इसके अलावा शहर में चलने वाले टेम्पो व ई-रिक्शा के रूटों का निर्धारण कर दिया गया है। मंगलवार शाम सिटी एसपी की अध्यक्षता में यूनियन के नेताओं की बैठक में यह निर्णया लिया गया। 16 जून से सभी रूटों से अतिक्रमण हटाया जाएगा।

 

सिटी एसपी सुशांत कुमार सरोज ने कहा कि सुल्तानगंज से टेम्पो शहर में प्रवेश में नहीं करेगा। चंपानगर बाइस बिग्घी से टेम्पो वापस सुल्तानगंज लौट आएगा। नाथनगर और चंपानगर से रेलवे स्टेशन के बीच चलने वाले टेम्पो का रूट निर्धारण किया गया है। चंपानगर से नरगा, साहेबगंज, विवि, सराय, मंदरोजा, रामसर रोड, नगर निगम गोदाम, तातारपुर के रास्ते स्टेशन आएगा। इसी तरह स्टेशन से कोतवाली, नया बाजार, सराय, विवि और साहेबगंज के रास्ते चंपानगर लौटेगा। नाथनगर से टेम्पो, ललमटिया, टीएनबी कॉलेज, परबत्ती, तातारपुर के रास्ते स्टेशन आएगा। स्टेशन से वापस एमपी द्विवेदी रोड, कोतवाली, नया बाजार, सराय, विवि, मारवाड़ी कॉलेज व टीएनबी मोड़ के रास्ते नाथनगर जाएगा। कुछ जरूरी वाहन सुविधानुसार लहेरी टोला, जब्बारचक व लालकोठी के रास्ते नाथनगर की ओर जाएगा।

 

इसी तरह नवगछिया, कहलगांव और घोघा की ओर से आनेवाले टेम्पो जीरोमाइल से वापस लौट जाएगा। सबौर व जीरोमाइल से आनेवाले टेम्पो दो रूटों से चलेंगे। सबौर से टेम्पो जीरोमाइल, तिलकामांझी, घुरनपीर बाबा चौक, कचहरी चौक, भीखनपुर व भोलानाथ पुल के रास्ते डिक्शन मोड़ तक जाएगा। डिक्शन मोड़ से वापस पटलबाबू रोड, घंटाघर, राधारानी सिन्हा रोड, आदमपुर, घुरनपीर बाबा चौक, तिलकामांझी व जीरोमाइल के रास्ते सबौर लौटेगा। दूसरी ओर सबौर से स्टेशन आने वाले टेम्पो जीरोमाइल, तिलकामांझी, आदमपुर, नया बाजार, सराय, मंदरोजा, रामसर व तातारपुर के रास्ते स्टेशन आएगा। कोतवाली, नया बाजार, आदमपुर के रास्ते सबौर लौटेगा। कजरैली से हबीबपुर के रास्ते टेम्पो जरलाही तक आएगा और जरलाही से वापस कजरैली लौट आएगा। जगदीशपुर के टेम्पो गुड़हट्टा और गोराडीह के टेम्पो पन्ना मिल रोड से वापस इसी रास्ते वापस लौट जाएगा। बरारी और मायागंज अस्पताल से टेम्पो तत्काल पुराने रूट पर चलेंगे।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *