बकाया वेतन जारी करने के नाम पर शिक्षिका से घूस लेने वाला बीईओ गिरफ्तार

जमुई में सोनो के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी रमाशंकर साह 10 हजार रुपये घूस लेते निगरानी के हत्थे चढ़ गया। गुरुवार की सुबह जमुई के शास्त्री कॉलोनी स्थित आवास से निगरानी ने कार्रवाई की। गिरफ्तार बीईओ को टीम पटना लेकर चली गई।

निगरानी के अधिकारी ने बताया कि सोनो प्रखंड अंतर्गत कोड़वाडीह गांव में नवीन प्राथमिक मकतब की शिक्षिका ने घूस मांगने की शिकायत की थी। शिक्षिका का आरोप था कि 24 माह के बकाए वेतन देने के एवज में बीईओ द्वारा 10 हजार रुपए घूस की मांग की गई थी। निगरानी विभाग के डीएसपी गोपाल पासवान ने बताया कि शिक्षिका की शिकायत पर मामले की तहकीकात की गई थी। मामला सही पाए जाने पर विभाग द्वारा टीम का गठन किया गया था।
टीम में इंस्पेक्टर मिथलेश जयसवाल, चंद्रभूषण कुमार सिंह एवं संजय चतुर्वेदी के अलावा पुलिस बल को शामिल किया गया था। शिकायतकर्ता शिक्षिका सगुफ्ता नाज फातमी ने बताया कि 2016 की टेट परीक्षा में उतीर्ण होने के उपरांत उर्दू शिक्षिका के रूप में सोनो प्रखंड के नवीन प्राथमिक मखतब कोड़वाडीह में योगदान किया था। तब से अभी तक वेतन नहीं मिलने पर उन्होंने बीइओ तथा डीईओ को आवेदन दिया था।
बीइओ द्वारा वेतन देने के एवज में दस हजार रुपए घूस मांगा गया था। घूस नहीं देने के कारण मुझे परेशान किया जा रहा था। इधर बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रदेश सचिव आनंद कौशल सिंह ने बताया कि पदाधिकारी द्वारा शिक्षिका को परेशान किया जा रहा था जिसकी जानकारी संघ को दी गयी थी। संघ की पहल पर निगरानी में शिकायत दर्ज कराई गई थी।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *