नवगछिया: गोपालपुर प्रखंड कार्यालय परिसर में राजद ने 23वीं स्थापना दिवस पर एक दिवसीय धरना दिया

गोपालपुर प्रखंड कार्यालय परिसर में राष्ट्रीय जनता दल ने 23वीं स्थापना दिवस पर एक दिवसीय धरना दिया। जिसका नेतृत्व गोपालपुर के प्रखंड अध्यक्ष प्रमोद चौबे ने किया। धरना में महिलाओं की संख्या सबसे अधिक देखने को मिली। धरना को संबोधित करते हुए प्रखंड अध्यक्ष प्रमोद चौबे ने कहा कि आज बिहार में चारों तरफ अपराधियों का मनोबल बढ़ गया है। परंतु नीतीश सरकार की आंखें उसे देखने को तैयार नहीं है। क्योंकि बिना अपराधियों की संलिप्तता के राज्य को चलाना शायद उनके बस की बात नहीं है।

गोपालपुर प्रखंड अध्यक्ष प्रमोद चौबे
गोपालपुर प्रखंड अध्यक्ष प्रमोद चौबे

इसलिए नीतीश सरकार अपराधियों के विषय में कुछ भी कहने से परहेज करती है। भागलपुर जिला के राजद प्रवक्ता सह मीडिया प्रभारी विश्वास झा ने कहा कि मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से हुई मौत पर नीतीश सरकार की प्रतिक्रिया हास्यास्पद है। दूसरी तरफ प्रशासनिक गतिविधि में चारों तरफ घूसखोरी चरम सीमा पर है। आज शौचालय बनाने के लिए सरकार की तरफ से दी जा रही 12000 रु की राशि को प्राप्त करने के लिए 2000 रु का घूस देना पड़ रहा है। राज्य में अस्पताल की स्थिति बद से बदतर है। डॉक्टरों की कमी एवं दवाईयों की उपलब्धता में सरकार फिसड्डी है। स

अपनी तरफ से एडवाइजरी में स्पष्ट रूप से कहती है, कि चिमकी बुखार का मुख्य कारण आम और लीची खाने से है। यह बीमारी पिछले पाँच वर्षों से फैली हुई है। लेकिन सरकार इस बीमारी पर मंथन करने की बजाय आम और लीची को खाने से परहेज करने को कहती है। वहीं युवा राजद के ज़िला प्रधान महासचिव तनवीर बाबा ने कहा कि भ्रष्टाचारियों का मनोबल इतना बढ़ गया है कि हर जगह रिश्वत देने की जरूरत पड़ने लगी है।

भागलपुर जिला के राजद प्रवक्ता सह मीडिया प्रभारी विश्वास झा

जहां तक चिमकी बुखार का सवाल है तो केंद्र तथा राज्य के स्वास्थय मंत्री चिमकी बुखार की महामारी की डेटा की बजाय क्रिकेट का स्कोर लेते, और नींद की झपकियां लेते मीडिया पर नजर आए हैं। केंद्र सरकार जिस सेना के पराक्रम का सेहरा बांध कर दूसरी बार केंद्र की गद्दी पर विराजमान हुए हैं। क्या उन्होंने कभी सोचा कि इन्हीं 160 बच्चों में से कोई न कोई बच्चे भविष्य में अभिनंदन जैसे वीर बन सकते थे। और भारत माँ की सेवा करने को सरहद पर तैनात होते।

मालूम हो कि स्थापना दिवस के मौके पर आलाकमान की तरफ से जन समस्याओं को लेकर जिले के सभी प्रखंडों में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया। धरना स्थल पर ही स्थापना दिवस मनाया गया। कार्यकर्ताओं ने दल की नीति सिद्धांतों का संकल्प लिया। मौके पर गोपालपुर प्रखंड अध्यक्ष प्रमोद चौबे, प्रदेश महासचिव प्रतिमा सिन्हा, भागलपुर जिला के राजद प्रवक्ता सह मीडिया प्रभारी विश्वास झा, युवा राजद के ज़िला प्रधान महासचिव तनवीर बाबा, रंजन कुमार, शिव शंकर यादव उर्फ रविंद्र कुमार, केशव शर्मा, रामचंद्र जायसवाल, कांग्रेस के राजीव झा सहित बड़ी संख्या में राजद समर्थक उपस्थित हुए।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *