दिवाली की रात दीये से मचान में लगी आग में सो रहे वृद्ध जिंदा जले

दीये से दरवाजे पर बने मचान में आग लगने के बाद उस पर सो रहे वृद्ध जिंदा जल गये। घटना मधुकरचक वार्ड चार में देर रात घटी। मृतक गुरु प्रसाद सिंह (72) जिला परिषद सदस्या मधु देवी के ससुर थे।
हालांकि, कुछ ग्रामीण पटाखे से आग लगने की भी बात कह रहे हैं। स्थानीय लोगों और दमकल कर्मियों को आग बुझाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। एसडीएम एसजेड हसन, एसडीपीओ सीपी यादव ने गुरुवार को मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का जायजा लिया।
काली पूजा को लगा टेंट धू-धू कर जला
काली पूजा को लेकर दरवाजे पर टेंट लगा था। आधी रात के करीब मचान में अचानक आग लग गयी। देखते ही टेंट भी धू-धू कर जलने लगा। कुछ ही देर में आग टेंट के पास खड़ी एक बाइक तक पहुंच गयी। बाइक की टंकी में आग फैलने के बाद शोर मचाने पर स्थानीय लोग आग बुझाने में लग गये। इसी बीच मौके पर पहुंचते ही दमकलकर्मी भी आग बुझाने में जुट गये। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

आग बुझने के बाद मिला शव
अतुल सिंह के पिता और जिला परिषद सदस्या के ससुर गुरु प्रसाद सिंह दरवाजे पर बने फूस की मचान पर सोये हुए थे। आग बुझने के बाद राख की ढेर से उनका अधजला शव निकाला गया। सीओ नवीन शर्मा और थानाध्यक्ष बीडी पंडित ने मौके पर पहुंच कर घटना स्थल का जायजा लिया।
गांव में ही हुआ शव का पोस्टमार्टम
एसडीएम एसजेड हसन ने बताया कि मेडिकल टीम बुलाकर गांव में ही शव को पोस्टमार्टम कराया गया। पीड़ित परिवार को नियमानुसार आर्थिक सहायता दी जाएगी। लोगों को जागरूक रहना चाहिए ताकि भविष्य में ऐसी घटना नहीं हो।
फोटो. 8ठडश्टइएफ-टअऊ1 बिहारीगंज में घटनास्थल पर मौजूद एसडीएम सहित सहित अन्य।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *