डायन होने के संदेह में मार्निंग वाक के लिए निकली महिला की गोली मार कर हत्या

 

 

नवगछिया (भागलपुर) : बिहार के भागलपुर में नवगछिया पुलिस जिले के खरीक स्टेशन पर अहले सुबह डायन होने के संदेह में भवनपुरा नया टोला निवासी महिला झिंगरू साह की 55 वर्षीय पत्नी सुनीता देवी की अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी है. सुनीता देवी को सिर, पीठ और जांच में कुल चार गोली मारी गयी है. घटना स्थल पर ही सुनीता देवी की मौत हो जाने की बात कही जा रही है. सूचना पर पहुंची जीआरपी नवगछिया ने शव को कब्जे में लेकर नवगछिया अनुमंडलीय अस्पताल पोस्टमार्टम करवाने के लिए भेज दिया. जबकि, दोपहर के समय सुनीता देवी का शव पुलिस स्तर से परिजनों को सौंप दिया गया था.

 

घटना की सूचना मिलते ही कटिहार रेल एसआरपी मिथिलेश मिश्र, रेल डीएसपी आलोक कुमार और नवगछिया राजकीय रेल थाने के थानाध्यक्ष शत्रुघ्न प्रसाद ने घटना स्थल पर पहुंच कर परिजनों से पूछताछ एवं मामले की छानबीन की है. घटना स्थल से पुलिस ने तीन खोखा बरामद किया है तो दूसरी तरफ पुलिस ने नवगछिया और खरीक स्टेशनों पर अतिरिक्त पुलिस बलों की भी तैनाती की है.

 

मृतका के परिजन डायन होने के संदेह में हत्या करने की आशंका व्यक्त कर रहे हैं. परिजन गांव के ही पप्पू यादव नाम के एक व्यक्ति द्वारा हत्या किये जाने की आशंका भी व्यक्त कर रहे हैं. मालूम हो कि मृतका का घर रेलवे की जमीन पर बसे भवनपुरा नयाटोला में है जो खरीक रेलवे स्टेशन एकदम पास ही है. मृतका के पति झिंगरू साह और पुत्र अशोक साह ने बताया कि रोज की तरह आज भी सुनीता देवी टहलने के लिए खरीक स्टेशन प्लेटफार्म पर निकलती थी. उसके जाने के लगभग 45 मिनट बाद सूचना मिली है कि सुनीता देवी की किसी ने हत्या कर दी है. जब वे लोग स्टेशन पहुंचे तो देखा कि सुनीता की खून सनी लाश रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर पड़ी हुई है.

 

दोनों ने बताया कि दो वर्ष पहले पप्पू यादव नाम के व्यक्ति ने सुनीता देवी को डायन कह कर धमकी दी थी. मृतका के परिजनों के अनुसार उस समय बात सामने आयी थी कि पप्पू मानता था कि उसके घर के एक सदस्य को भूत आता है और यह भूत सुनीता देवी ने ही भेजा है. उस घटना के बाद उस वक्त गांव में पंचायती भी हुई थी, जिसके बाद पंचों ने मामले में दो पक्षों से सुलह करवा दिया था. परिजनों ने बताया कि उनलोगों ने किसी को मारते नहीं देखा है लेकिन उनलोगों को आशंका है कि सुनीता देवी की हत्या पप्पू यादव और अन्य ने मिल कर की होगी.

 

इधर, प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सुबह का समय था. सुनीता देवी टहल कर खरीक प्लेटफार्म पर आ कर बैठ गयी थी. इसी क्रम में कुछ अपराधियों ने एका एक सुनीता पर गोली चलाना शुरू कर दिया. जब तक सुनीता देवी संभल पाती तब तक अपराधियों ने ताबरतोड़ चार गोली चला दी थी. देखते ही देखते तीन से चार की संख्या में अपराधी वारदात को अंजाम दे कर रेलवे ट्रेक पार कर भाग गये. फिर प्लेटफार्म पर मौजूद लोगों ने ही मामले की सूचना पुलिस और परिजनों को दी.

 

घटनास्थल पर पहुंचे कटिहार रेल पुलिस ने डीएसपी आलोक कुमार ने कहा कि अपराधियों ने खरीक रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर ही महिला की हत्या की है. पुलिस अनुसंधान में जुट गयी है. अपराधियों को छोड़ा नहीं जायेगा. दूसरी तरफ रेलवे स्टेशन पर हो रही इस तरह की घटनाओं पर भी अंकुश लगाने का प्रयास किया जायेगा.

 

कहती है नवगछिया एसपी

नवगछिया की एसपी निधि रानी ने कहा कि अपराधियों ने खरीक भवनपुरा नया टोला की महिला की गोली मार कर हत्या कर दी है. मामले की प्राथमिकी जीआरपी नवगछिया थाने में दर्ज किया गया. रेल पुलिस को इस मामले में नवगछिया पुलिस का वांछित सहयोग मिलेगा. खास कर नवगछिया पुलिस अपराधियों को गिरफ्तार करने में रेल पुलिस का पूर्ण सहयोगी करेगी.

 

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *