जनता साथ, कोई गठबंधन नरेंद्र मोदी का रास्ता नहीं रोक सकता: नित्यानंद राय

पटना. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा है कि नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए बिहार संकल्पित है। यहां की सभी 40 लोकसभा की सीटों पर जीत हासिल कर नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाएंगे। उन्होंने दावा किया कि कोई गठबंधन मोदी के रास्ते को नहीं रोक सकता, क्योंकि देश की जनता उनके साथ है। उसका विश्वास और भरोसा पीएम में कायम है। ऐसे में कोई बाधा उन्हें परेशान नहीं कर सकता, न ही उनके मार्ग में अवरोध खड़ी कर सकता है।

राय नयी दिल्ली में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में गरीब कल्याण प्रस्ताव पर अपनी बात रख रहे थे। उन्होंने नरेंद्र मोदी को आधुनिक युग का विवेकानंद बताया है और कहा है कि उनके नेतृत्व में भारत को विश्वगुरु बनाएंगे। नित्यानंद ने कहा कि पिछले साढ़े चार वर्षों में मोदी सरकार की स्पष्ट नीति, साफ नीयत और निर्णयकारी नेतृत्व का परिणाम है कि हम देश के गरीबों के जीवन स्तर को बेहतर बनाने में सफल हुए हैं।

कांग्रेस ने बैंकों से दूर रखा गरीबों को
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि राष्‍ट्रीयकरण के 47 साल बाद भी करोड़ों ऐसे परिवार थे जिनका बैंक में खाता नहीं था। नरेंद्र मोदी ने जन-धन योजना के माध्यम से करोड़ों गरीब परिवारों को मुख्यधारा के अर्थतंत्र से जोड़ने का बीड़ा उठाया। कम समय में 32 करोड़ गरीबों के जन धन खाते खोले गये। इनमें देश के गरीबों ने 80 हजार करोड़ की बचत भी की है। बैंकिंग प्रणाली का हिस्सा बनने का सर्वाधिक लाभ गरीबों को यह हुआ कि उन्हें बिचौलियों
से मुक्ति मिल गयी।

एससी-एसटी- पिछड़ों की वास्तविक चिंता
राय ने कहा कि अंबेडकर की जन्म भूमि, शिक्षा भूमि, कर्म भूमि, दीक्षा भूमि व महापरिनिर्वाण भूमि का पंचतीर्थों के रूप में विकास करके भव्य स्मारक मोदी सरकार ने बनाए हैं। अंबेडकर इंटरनेशनल संस्थान की शुरुआत भी इसी सरकार ने की है। दलित और आदिवासी योजनाओं का अलग बजट 95000 करोड़ का किया गया और ओबीसी समुदाय के कल्याण के लिए बजट में 41 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है। पिछड़े वर्गों के लिए संवैधानिक आयोग बनाने का सपना भी सरकार ने पूरा किया है।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *