कोरोना के डर के बीच कई तरह की अफवाह समाज में फैल रही है, कोरोना की अनहोनी से डरी महिलाएं , एक दूसरे के घर जाकर लगाने लगी सिंदूर

BEGUSARAI: कोरोना के डर के बीच कई तरह की अफवाह समाज में फैल रही है. इस बीच बेगूसराय के बखऱी में कोरोना के किसी अनहोनी से बचने के लिए महिलाएं एक दूसरे को सिंदूर लगाने लगी. यही नहीं बच्चों को भी सिंदूर का टीका लगाने लगी. महिलाओं का मानता था कि इस तरह करने से इस बीमारी से बचा जा सकता है.

घर से निकल गई बाहर

लॉकडाउन के दौरान महिलाएं घर से बाहर निकल गई. एक दूसरे के घर जाकर सिंदूर लगाने लगी. इस तरह के अफवाह से कुछ हो या न हो, लेकिन इस तरह का तरीका गलत है. ऐसे में संक्रमण फैसला का डर है.

हरेक पन्ना में माता का बाल और आंख की पलक मिल रहा

इसके बाद एक और अफवाह फैली की दुर्गा सप्तशती पाठ किताब के हर पन्नों में माता का बाल और आंख की पलक उनके कृपा से मिल रहा है. जिसको लेकर शालू कपड़ा पर रख गंगाजल तथा धूप दीप से पूजा अर्चना की जाने की बात कही गयी. जब इसके बारे में पुलिस से बात की गई तो कहा कि इस तरह की कोई जानकारी नहीं है, लेकिन इस तरह का काम गलत है. बता दें कि बुधवार को रांची के पिठोरिया में भी इस तरह की अफवाह उड़ी और महिलाएं एक दूसरे को सिंदूर लगाने लगी थी.

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *