Advertisements

कल भारत बंद, कांग्रेस ने कहा- ‘बच्चे स्कूल न जाएं तो बेहतर’

महागठबंधन के नेता 10 सितंबर को करेंगे भारत बंद .
देश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस ने 10 सितंबर को भारत बंद का आह्वान किया है.
पटनाः देश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस ने 10 सितंबर को भारत बंद का आह्वान किया है. वहीं, इसे सफल बनाने के लिए कांग्रेस इसकी तैयारी में लगी है. कांग्रेस महागठबंधन के सहयोगी दलों को भी इससे जुड़ने की अपील की है. वहीं, बिहार में भी इसे सफल बनाने के लिए व्यापक तैयारियां की जा रही है. साथ ही कांग्रेस की ओर से कल बच्चों को स्कूल न जाने की सलाह दी जा रही है.

बिहार में कांग्रेस को भारत बंद के लिए आरजेडी, हम, वामदलों का पूरा समर्थन मिल रहा है. इसके अलाव भी कई दल पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस का समर्थन कर रही है. वहीं, 10 सितंबर (सोमवार) को बंद की तैयारी को लेकर राजधानी पटना स्थित कांग्रेस कार्यालय सदाकत आश्रम में महागठबंधन ने संयुक्त रूप से बैठक बुलाई.

महागठबंधन के नेताओं ने भारत बंद की रणनीति के बारे में मीडिया के सामने खुलासा किया. महागठबंधन के नेताओं में कांग्रेस के कौकब कादरी, आरजेडी से रामचंद्र पूर्वे, हम की तरफ से वृषण पटेल और अन्य कई नेता मौजूद थे. सभी नेताओं ने पट्रोल-डीजल और गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर चिंता जताई. उन्होंने कहा कि पूरे देश में हाहकार मच गया है.

बताया गया है कि भारत बंद को लेकर सोमवार को दिन के 11 बजे सभी सहयोगी दलों के प्रमुख नेता गांधी मैदान स्थित गांधी मूर्ति पर जमा होंगे तथा वहां से डाकबंगला चौराहे तक प्रदर्शन करते हुए पहुंचेंगे. बंद का समय सुबह 9 बजे से लेकर शाम 3 बजे तक तय किया गया है.

वहीं, कहा गया है कि बंद के दौरान दवा दुकान, अस्पताल, एंबुलेंस और स्कूल को अलग रखा गया है. हालांकि कांग्रेस नेता कौकब कादरी ने कहा है कि बच्चें स्कूल न जाएं तो बेहतर होगा. उन्होंन स्कूल को बंद करने की भी अपील की है.

इससे पहले शनिवार को आरजेडी और कांग्रेस की बैठक भी हुई थी. जिसमें बंद को लेकर तैयारियों की बैठक की गई थी. जिसमें कांग्रेस नेता कौकब कादरी और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के बीच बैठक हुई थी. यह बैठक तेजस्वी के आवास पर की गई.

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *