कल आएंगे बिहार बोर्ड 10वी के रिजल्ट बोर्ड ने जारी की सुचना

Bihar Board 10th Result 2019: बिहार स्कूल एजुकेशन बोर्ड (BSEB) 10वीं के नतीजे कल जारी करेगा। बिहार बोर्ड ने इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी है। कल रिजल्ट दोपहर साढ़ें 12 बजे घोषित किए जाएंगे।

हालांकि बोर्ड ने अभी तक मैट्रिक के रिजल्ट (Bihar Board 10th Result 2019) की तारीख की पुष्टि नहीं की है, लेकिन बिहार बोर्ड के सूत्रों की मानें तो नतीजे इस सप्ताह के अंत में या अप्रैल के दूसरे सप्ताह के शुरू में जारी हो सकते हैं। जो स्टूडेंट्स इन परीक्षाओं में शामिल हुए थे वो बिहार बोर्ड 10वीं के नतीजे (Bihar Board 10th Result 2019) की ऑफिशियल वेबसाइट bsebinteredu.in और examresults.net पर चेक कर सकेंगे।

10वीं की परीक्षा 28 फरवरी को समाप्त हुई थी। बोर्ड सूत्रों के मुताबिक रिजल्ट अगले कुछ दिनों में जारी हो जाएगा। बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा, ‘चीजों को अंतिम रूप दिया जा रहा है, हमें उम्मीद है कि रिजल्ट एक सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा।’ उन्होंने यह भी कहा कि 12वीं का रिजल्ट बेहतर आने से 10वीं का रिजल्ट भी बेहतर आने की उम्मीद बढ़ गई है।

 

बिहार बोर्ड की मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2019 में 16 लाख 60 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए थे। इस बार बिहार बोर्ड ने रजिस्ट्रेशन से लेकर बोर्ड फॉर्म भरने की प्रक्रिया ऑनलाइन पूरी कराई थी। साथ ही परीक्षा केंद्रों पर नकल रोकने के लिए कई सख्त कदम भी उठाए गए थे।

Bihar Board Metric Result 2019: बिहार स्कूल एजुकेशन बोर्ड इस सप्ताह बिहार बोर्ड मैट्रिक के नतीजे भी जारी कर सकता है। नतीजे बिहार बोर्ड की वेबसाइट biharboard online.bihar.gov.in पर चेक किए जा सकेंगे।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *