उत्तर प्रदेश के उन्नाव में पांच अरोपियों की ओर आग के हवाले की गयी एक दुष्कर्म पीड़िता, हालत गंभीर

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के उन्नाव में गुरुवार तड़के पांच अरोपियों की ओर आग के हवाले की गयी एक दुष्कर्म पीड़िता की हालत गंभीर है और प्रशासन ने बेहतर इलाज के लिए उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल भेजा है. पीड़िता को 90 फीसदी जली हुई अवस्था में लखनऊ के श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि पीड़िता की हालत गंभीर बनी हुई है और उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल भेजा जा रहा है. लखनऊ के आयुक्त को एयर एंबुलेंस की व्यवस्था करने को कहा गया है. अवस्थी ने कहा, दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में जलने से बने जख्म के इलाज की बेहतरीन सुविधा है. इससे पहले सिविल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक (एमएस) डॉ आशुतोष दुबे ने बताया कि पीड़िता को 90 फीसदी जली अवस्था में सुबह करीब सवा दस बजे अस्पताल लाया गया. उसे तुरंत बर्न वार्ड में भर्ती कराया गया है जहां डाक्टरों की एक टीम निरंतर उसकी निगरानी कर रही है. उसकी हालत बहुत ही गंभीर है. अभी कुछ भी कहना मुश्किल है.

 

उन्होंने कहा, प्लास्टिक सर्जन डॉ प्रदीप तिवारी के नेतृत्व में डॉक्टरों की टीम इलाज कर रही है. दुबे ने बताया, पहली नजर में पीड़िता को देखने से लगता है कि उसे कोई ज्वलनशील पदार्थ डालकर जलाया गया है, बाकी जांच का विषय है. गौरतलब है कि उन्नाव जिले में 20 वर्षीय एक दुष्कर्म पीड़िता को गुरुवार तड़के पांच लोगों ने आग लगा दी. पुलिस के अनुसार वारदात बिहार थानाक्षेत्र के सिंदुपुर गांव की है. इस मामले में सभी पांचो आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है.

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *