इस्माइलपुर: गंगा में नहा रहे छह बच्चे डूबे, दो की मौत

 

इस्माइलपुर थाना क्षेत्र के छोटी परबत्ता गांव के समीप डोमासी घाट पर सोमवार को गंगा नदी में नहा रहे छह बच्चे डूबने लगे। नदी किनारे मौजूद एक महिला व ग्रामीणों ने डूब रहे चार बच्चों को बाहर निकाल लिया। वहीं दो बच्चे तेज धारा में बह गये, जिससे दोनों की मौत हो गयी। घटना के बाद नदी घाट पर परिजन दहाड़ मारकर रोने लगे, जिससे लोगों की आंखें नम हो गयीं।

 

जानकारी के अनुसार, पहली सोमवारी के कारण झुंड में बच्चे गंगा स्नान करने गये थे। नहाने के दौरान छह बच्चे गहरे पानी में चले गये, जिससे डूबने लगे। यह देख घाट पर खड़े तीन-चार लोग नदी में कूद पड़े और काफी मशक्कत के बाद चार बच्चों को बचा लिया। इनमें सुबोध मंडल का पुत्र भरत कुमार (सात वर्ष), विनोद मंडल की पुत्री लीली कुमारी (आठ वर्ष) सहित दो अन्य बच्चे शामिल हैं। वहीं सुनील मंडल की पुत्री अंशु कुमारी (नौ वर्ष) एवं सुबोध मंडल की पुत्री अंशु कुमारी (11 वर्ष) के शव को काफी मशक्कत के बाद लोगों ने घटनास्थल से करीब पांच सौ मीटर दूर से निकाला। दोनों बच्चियां गांव के ही सरकारी स्कूल में कक्षा तीन व पांच में पढ़ती थी। घटना के बाद की जानकारी पर पहुँची पुलिस ने दोनों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल भेजा।

 

जो जिस स्थिति में थे, वैसे ही नदी की ओर दौड़े

 

 

घटना की जानकारी मिलते ही लोगों का हुजूम नदी किनारे उमड़ पड़ा। जो जिस स्थिति में थे, वैसे ही घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े। इससे कुछ देर के लिए अफरातफरी का माहौल उत्पन्न हो गया। गंगा किनारे महिलाओं के रोने-बिलखने की चीख-पुकार थी। हृदय विदारक घटना ने पूरे गांव के लोगों को झकझोर कर रख दिया है।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *